1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Cognizant 1.30 लाख भारतीय कर्मचारियों को अप्रैल में देगी 25% अतिरिक्त वेतन, मुश्किल समय में काम करने का है इनाम

Cognizant 1.30 लाख भारतीय कर्मचारियों को अप्रैल में देगी 25% अतिरिक्त वेतन, मुश्किल समय में काम करने का है इनाम

कोरोना वायरस महामारी को दशकों में दुनिया का सबसे बड़ा संकट बताते हुए हंपरीज ने कहा कि सभी वैश्विक कंपनियां लंदन से लेकर मुंबई, मनीला से लेकर न्यूयॉर्क तक इस महामारी के असर को महसूस कर रही हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 27, 2020 14:02 IST
Cognizant to give two-third of India staff 25 pc extra payment over base salary for April- India TV Paisa

Cognizant to give two-third of India staff 25 pc extra payment over base salary for April

नई दिल्‍ली। सचूना प्रौद्योगिकी कंपनी कॉग्निजैंट भारत में अपने एसोसिएट और उससे नीचे के स्तर के कर्मचारियों को अप्रैल में 25 प्रतिशत अतिरिक्त वेतन देगी। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट के बीच भी उनके सेवाओं को जारी रखने के असाधारण काम के लिए उन्हें यह वेतन दिया जाएगा। इस उनके मूल वेतन के आधार पर तय किया जाएगा।

कंपनी के इस कदम से देश में उसके 1,30,000 कर्मचारियों को लाभ होगा। दिसंबर 2019 तक कंपनी के देश में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,03,700 थी। कर्मचारियों को भेजे एक संदेश में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन हंपरीज ने कहा कि यह अतिरिक्त वेतन अप्रैल के वेतन के साथ जोड़कर दिया जाएगा। उसके बाद कंपनी स्थिति की मासिक समीक्षा करेगी।

उन्होंने कहा कि ऐसे मुश्किल समय में भी उसके कर्मचारी ग्राहकों के लिए सेवाओं को सुचारू बनाने में लगे हैं और वह उनके लगन, ईमानदारी और साहस की सराहना करते हैं। हंपरीज ने कहा कि भारत और फिलीपींस में हमारे एसोसिएट की सेवाओं को जारी रखने के असाधारण प्रयासों का हम सम्मान करते हैं। हम एसोसिएट और उससे निचले स्तर के कर्मचारियों को अप्रैल में उनके मूल वेतन के आधार पर 25 प्रतिशत अधिक वेतन देंगे।

कोरोना वायरस महामारी को दशकों में दुनिया का सबसे बड़ा संकट बताते हुए हंपरीज ने कहा कि सभी वैश्विक कंपनियां लंदन से लेकर मुंबई, मनीला से लेकर न्यूयॉर्क तक इस महामारी के असर को महसूस कर रही हैं। 

Write a comment
coronavirus
X