ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोयला खान नीलामी: सीजी नेचुरल रिर्सोसेज ने खरगांव कोयला ब्लॉक के सबसे ऊंची बोली लगायी

कोयला खान नीलामी: CG नेचुरल रिर्सोसेज ने खरगांव कोयला ब्लॉक के सबसे ऊंची बोली लगायी

सीजी नेचुरल रिर्सोसेज छत्तीसगढ़ स्थित खरगांव कोयला ब्लॉक के लिये सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 05, 2021 8:56 IST
कोयला खान नीलामी:...- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

कोयला खान नीलामी: सीजी नेचुरल रिर्सोसेज ने खरगांव कोयला ब्लॉक के सबसे ऊंची बोली लगायी 

नयी दिल्ली। सीजी नेचुरल रिर्सोसेज छत्तीसगढ़ स्थित खरगांव कोयला ब्लॉक के लिये सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है। वहीं प्रकाश इंडस्ट्रीज ने इसी राज्य में स्थित भास्करपारा खदान के लिये सबसे ऊंची बोली लगायी है। कोयला मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी के तहत दूसरे दौर की बोली के तीसरे और आखिरी दिन की नीलामी में श्रीसत्य माइन्स प्राइवेट लि.झारखंड स्थित कोयला ब्लॉक के लिये सबसे बड़ी बोलीदाता रही। 

बयान में कहा गया है कि सीजी नेचुरल रिसोर्सेज ने छत्तीसगढ़ में खरगांव कोयला खदान के आरक्षित मूल्य पर छह प्रतिशत जबकि प्रकाश इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने राज्य में भास्करपारा खदान के लिए आरक्षित मूल्य पर 55.75 प्रतिशत अधिक की बोली लगायी। ​​श्रीसत्य माइंस प्राइवेट लिमिटेड ने झारखंड में बुराखाप स्मॉल पैच ब्लॉक के आरक्षित मूल्य पर 54.50 प्रतिशत अधिक की बोली लगायी। तीसरे दिन छत्तीसगढ़ के दो कोयला ब्लॉक और झारखंड के एक कोयला ब्लॉक की इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से नीलामी की गयी।

महाराष्ट्र के लिए आई सबसे ऊंची बोली

महाराष्ट्र में वाणिज्यिक उपयोग के लिये कोयला खदानों की नीलामी में सनफ्लैग आयरन एंड स्टील कंपनी लि.सबसे बड़ी बोलीदाता के रूप में उभरी है। मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है। कोयला मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोयला नीलामी के तहत दूसरे दौर की बोली के दूसरे दिन झारखंड में एक और कोयला ब्लॉक के लिए श्रीसत्य माइंस प्राइवेट लिमिटेड सबसे अधिक बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी। सनफ्लैग आयरन एंड स्टील कंपनी ने महाराष्ट्र में भिवकुंड कोयला खदान के आरक्षित मूल्य पर नौ प्रतिशत अधिक की बोली लगायी जबकि श्रीसत्य माइन्स प्राइवेट लिमिटेड ने झारखंड में रौता बंद खदान के लिए आरक्षित मूल्य पर 75.50 प्रतिशत की बोली लगायी। बयान के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक नीलामी के दूसरे दिन दो कोयला खदानों (एक महाराष्ट्र और एक झारखंड में) को रखा गया था। इन कोयला खदानों के लिये बोली जमा करने वाले बोलीदाताओं में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

Write a comment
elections-2022