1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेप्‍सिको के विज्ञापन में अब नहीं दिखेंगे धोनी, कंपनी ने खत्‍म किया 11 साल पुराना करार

पेप्‍सिको के विज्ञापन में अब नहीं दिखेंगे धोनी, कंपनी ने खत्‍म किया 11 साल पुराना करार

दुनिया की मशहूर कोल्‍ड ड्रिंक और स्‍नैक्‍स निर्माता कंपनी पेप्‍सिको ने देश के सफलतम क्रिकेट कप्‍तान धोनी के साथ अपना 11 साल पुराना करार खत्‍म कर लिया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: August 29, 2016 17:10 IST
Change the Game: पेप्‍सिको के विज्ञापन में अब नहीं दिखेंगे धोनी, कंपनी ने खत्‍म किया 11 साल पुराना करार- India TV Paisa
Change the Game: पेप्‍सिको के विज्ञापन में अब नहीं दिखेंगे धोनी, कंपनी ने खत्‍म किया 11 साल पुराना करार

नई दिल्‍ली। देश के सफलतम क्रिकेट कप्‍तान महेंद्र सिंह धानी का एड वर्ल्‍ड में जलवा घटना शुरू हो गया है। दुनिया की मशहूर कोल्‍ड ड्रिंक और स्‍नैक्‍स निर्माता कंपनी पेप्‍सिको ने धोनी के साथ अपना 11 साल पुराना करार खत्‍म कर लिया है। पेप्सिको ने हमेशा खेल और बॉलीवुड जगत के टॉप सिलेब्रिटी को ब्रैंड ऐंबेसडर बनाया है। फिलहाल विराट कोहली, रणबीर कपूर और परिणीति चोपड़ा जैसे कलाकार पेप्सिको ब्रांड के प्रॉडक्ट्स का विज्ञापन कर रहे हैं।

तस्‍वीरों में देखिए धोनी के पेप्‍सी के साथ प्रमुख विज्ञापन

dhoni

2 (74)IndiaTV Paisa

4 (72)IndiaTV Paisa

3 (73)IndiaTV Paisa

5 (68)IndiaTV Paisa

dhoni-pepsi-adIndiaTV Paisa

1 (80)IndiaTV Paisa

महेंद्र सिंह धोनी अभी तक पेप्सी और लेज चिप्स के विज्ञापन में दिखाई पड़ते थे। 35 साल के धोनी 2005 से पेप्‍सिको के साथ जुड़े थे। पेप्सिको के वाइस प्रेजिडेंट (बेवरेजेज) विपुल प्रकाश ने बताया, “पेप्सिको में विज्ञापन और मार्केटिंग में हमारा फोकस प्रॉडक्ट्स को हीरो बनाना और हीरो को सेलिब्रेट करना है। अगर कोई सिलेब्रिटी हमारे प्रॉडक्ट्स को सेलिब्रेट करने के आइडिया को सूट करता है तो हमें उसे लेने में बहुत खुशी होगी।”

फोर्ब्स मैगजीन की 2016 में जारी सूची के मुताबिक, एंडोर्समेंट के लिए 2.7 करोड़ डॉलर लेने वाले धोनी दुनिया में सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन क्रिकेट में एक लंबा और सफल दौर देख चुके धोनी के रिटायरमेंट से जुड़ी बातें भी सामने आने लगी हैं। धानी टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में क्रिकेट वर्ल्‍ड में धोनी की ढ़लान को देखते हुए अब विज्ञापन एजेंसियां भी उनका विकल्‍प तलाश रही हैं।

Write a comment
X