Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एचडीएफसी की वेबसाइट अब छह भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध

एचडीएफसी की वेबसाइट अब छह भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध

आवास ऋण का कारोबार करने वाली कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने रविवार को कहा कि उसने अपनी वेबसाइट को अंग्रेजी के अतिरिक्त छह भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया है। 

India TV Business Desk Reported by: India TV Business Desk
Published on: October 20, 2019 16:12 IST
HDFC- India TV Paisa

HDFC

मुंबई। आवास ऋण का कारोबार करने वाली कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने रविवार को कहा कि उसने अपनी वेबसाइट को अंग्रेजी के अतिरिक्त छह भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया है। घर खरीदारों को आवास ऋण से संबंधित जानकारियां आसानी से उपलब्ध कराने के लिए यह किया गया है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी वेबसाइट अब अंग्रेजी के साथ ही हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी उपलब्ध है। उसने कहा कि वह वित्तीय क्षेत्र की अकेली कंपनी है जिसकी वेबसाइट छह भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। उसने कहा कि इंटरनेट और स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल तथा क्षेत्रीय भाषाओं के उपयोक्ताओं की विशेषकर छोटे शहरों में बढ़ती संख्या ने संबंधित सूचनाएं क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराना महत्वपूर्ण बना दिया है। 

कंपनी की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्णाड ने इस बारे में कहा, 'हम यह साझा करते हुए खुश हैं कि हम बीएफएसआई क्षेत्र के उन चुनिंदा ब्रांडों में हैं, जिसने भाषा स्थानीयकरण प्रौद्योगिकी पर अमल किया है।' उन्होंने कहा, 'यह उपभोक्ताओं को उनकी पसंदीदा भाषा में डिजिटल सामग्री मुहैया कराने की डिजिटल भारत मुहिम की भी तर्ज पर है। क्षेत्रीय भाषाओं में वेबसाइट होने से हमें उप उपभोक्ताओं तक पहुंचने में मदद मिलेगी, जहां तक अभी नहीं पहुंच सके हैं।' 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement