ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Delhi-NCR की रेगूलराइज्‍ड कॉलोनियों में घर खरीदने पर मिलेगा PMAY का लाभ, ICICI देगी 1 करोड़ रुपये तक सस्‍ता लोन

Delhi-NCR की रेगूलराइज्‍ड कॉलोनियों में घर खरीदने पर मिलेगा PMAY का लाभ, ICICI देगी 1 करोड़ रुपये तक सस्‍ता लोन

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने कहा कि यह नवीनतम पेशकश योजनाबद्ध शहरीकरण और आधुनिक सुख-सुविधाओं के जरिये कॉलोनियों के रूपांतरण के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों के अनुरूप है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 29, 2021 13:15 IST
ICICI Home Fin start home loan finance services for delhi ncr Regularised Colonies upto rupees 1 cro- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

ICICI Home Fin start home loan finance services for delhi ncr Regularised Colonies upto rupees 1 crore check details

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर में हाल ही में नियमित हुई कॉलोनियों में घर खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (ICICI Home Finance) ने दिल्‍ली-एनसीआर की नियमित कॉलोनियों में घर खरीदने वाले उपभोक्‍ताओं को 10 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये तक का होम लोन देने की पेशकश की है। उपभोक्‍ता अब लक्ष्‍मी नगर, उत्‍तर नगर, कृष्‍णा नगर और पीतमपुरा जैसे इलाकों की नियमित कॉलोनियों में घर खरीदने के लिए होम लोन ले सकेंगे।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने कहा कि यह नवीनतम पेशकश योजनाबद्ध शहरीकरण और आधुनिक सुख-सुविधाओं के जरिये कॉलोनियों के रूपांतरण के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों के अनुरूप है। इससे सरकार की ओर से किए जा रहे विनियमन से प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) - हाउसिंग फॉर ऑल (सभी के लिए आवास) के उद्देश्‍य को हासिल करने में मदद मिलेगी।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओ अनिरुद्ध कमानी ने कहा कि दिल्‍ली-एनसीआर में कॉलोनियों के विनियमन से लोगों के लिए होम लोन लेना आसान हो गया है। आईसीआईसीआई एचएफसी ने इस तरह की संपत्तियों को खरीदने के इच्‍छुक ग्राहकों को सस्ता होम लोन उपलब्‍ध कराने के लिए यह पेशकश की है।

होम लोन लेने वाले ग्राहक प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत 2.67 लाख रुपये की ब्‍याज सब्सिडी का फायदा उठा सकते हैं। यह मिडल-इनकम ग्रुप और लोअर-इनकम ग्रुप के लिए एक क्रेडिट-लिंक्‍ड सब्सिडी स्‍कीम है। एमआईजी-1 और 2 कैटेगरी के तहत आने वाले उपभोक्‍ता 31 मार्च, 2021 तक पीएमएवाई सब्सिडी का लाभ ले सकते हैं। वहीं आर्थिकरूप से कमजोर वर्ग और एलआईजी कैटेगरी के उपभोक्‍त 31 मार्च, 2022 तक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने अपने एक बयान में कहा है कि इस योजना के तहत वेतनभोगी और स्‍वरोजगार करने वाले लोग 10 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का किफायती होम लोन 20 साल की अवधि तक के लिए ले सकते हैं। कंपनी उन बिल्‍डर्स को भी वित्‍तपोषण कर रही है, जिन्‍होंने अपनी परियोजना का 30 प्रतिशत हिस्‍सा पूरा कर लिया है।  

यह भी पढ़ें: EU में भारत को मात देने के लिए पाकिस्‍तान ने चली चाल

यह भी पढ़ें: Airtel ने की देश में सबसे पहले यहां की 5G सर्विस की शुरुआत, जानिए उपभोक्‍ताओं को कब से मि‍लेगी फुल सर्विस

यह भी पढ़ें: यदि पाकिस्‍तान ने किया coronavirus vaccines देने का अनुरोध?, इस पर भारत के विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़े: महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणा...

Write a comment
elections-2022