Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत में निवेशकों के लिए बड़े अवसर मौजूद, सरकार देगी हरसंभव मदद: प्रधानमंत्री

भारत में निवेशकों के लिए बड़े अवसर मौजूद, सरकार देगी हरसंभव मदद: प्रधानमंत्री

ब्लूमबर्ग न्यू इकोनॉमी फोरम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर निवेशक शहरीकरण, मोबिलिटी जैसे क्षेत्रों में निवेश करना चाहते हैं तो भारत में उनके लिए अनेक आकर्षक मौके मौजूद हैं। वहीं सरकार निवेशकों के लिए कदम उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 17, 2020 19:21 IST
भारत में निवेशकों के...- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

भारत में निवेशकों के लिए बड़े मौके

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुताबिक भारत में दुनिया भर के निवेशकों को लिए आकर्षक अवसर मौजूद हैं। ब्लूमबर्ग न्यू इकोनॉमी फोरम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर निवेशक शहरीकरण, मोबिलिटी जैसे क्षेत्रों में निवेश करना चाहते हैं तो भारत में उनके लिए अनेक आकर्षक मौके मौजूद हैं। प्रधानमंत्री ने फोरम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार देश को निवेश के लिए बेहतर स्थान बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने स्मार्ट सिटी से लेकर सस्ते आवास तक की सरकारी योजनाओं का जिक्र किया और उसकी प्रगति की भी जानकारी दी। 

फोरम में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट ने साबित किया है कि दुनिया भर के शहर जो अर्थव्यवस्थाओं को बढ़ावा देने का काम करते हैं वो महामारी में कितने नाजुक साबित हुए हैं। कोरोना संकट ने हमें अवसर दिया है कि हम नई शुरुआत से पहले खुद को व्यवस्थित कर सकें। उन्होने कहा कि आने वाले समय में सार्वजनिक कार्यक्रम, खेल कूद, शिक्षा पहले जैसै नहीं रहेंगे। ऐसे में शुरुआत करने के लिए सबसे पहला कदम शहरी केंद्रों को फिर से पुनर्जीवित करना होगा। उन्होने स्मार्ट सिटी का जिक्र किया और यातायात के नए उन्नत साधनों की बात की।

लॉकडाउन के दौरान भारत में प्रवासी मजदूरों के शहर छोड़ कर गांव जाने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें ऐसे उन्नत शहरों को तैयार करना होगा जो शहरों की तरह विकास करें लेकिन उसमें गावों की आत्मा हो। उन्होने इस लक्ष्य को पाने के लिए सरकार के द्वारा चलाई जा रही सस्ते घरों के योजना और सस्ते किराए के मकानों की योजनाओं का जिक्र किया। साथ ही स्मार्ट सिटी की भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने निवेशकों को ऐसी ही योजनाओं में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि भारत में शहरीकरण में काफी बड़े अवसर मौजूद हैं और सरकार निवेशकों के हितों के लिए सभी कदम उठा रही है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement