1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. JSW एनर्जी 2020 में लॉन्‍च करेगी अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, तीन साल में खर्च करेगी 4,000 करोड़ रुपए

JSW एनर्जी 2020 में लॉन्‍च करेगी अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, तीन साल में खर्च करेगी 4,000 करोड़ रुपए

JSW एनर्जी ने आज इलेक्ट्रिक व्‍हीकल और एनर्जी स्‍टोरेज सहित नए क्षेत्रों में प्रवेश करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 11, 2017 18:04 IST
JSW एनर्जी 2020 में लॉन्‍च करेगी अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, तीन साल में खर्च करेगी 4,000 करोड़ रुपए- India TV Paisa
JSW एनर्जी 2020 में लॉन्‍च करेगी अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, तीन साल में खर्च करेगी 4,000 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। देश में नवीनीकृत ऊर्जा स्रोतों से थर्मल पावर इंडस्‍ट्री को मिल रही चुनौती के मद्देनजर JSW ग्रुप की पावर कंपनी JSW एनर्जी ने अपने बिजनेस में विविधता लाने की योजना तैयार की है। JSW एनर्जी के पास कुल 4,531 मेगावाट की परिचालित क्षमता है। JSW एनर्जी ने आज इलेक्ट्रिक व्‍हीकल और एनर्जी स्‍टोरेज सहित नए क्षेत्रों में प्रवेश करने की घोषणा की है।

शुक्रवार को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की मीटिंग में नए बिजनेस वर्टिकल्‍स पर अगले तीन सालों में 3,500-4,000 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्‍ताव को मंजूरी दी गई है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि JSW एनर्जी 2020 तक अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल लॉन्‍च करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने कहा कि भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री ओवरऑल मार्केट साइज में ग्रोथ के मामले में एक मोड़ बिंदु पर है। इलेक्ट्रिक व्‍हीकल टेक्‍नोलॉजी ने बाजार में नए प्रवेश करने वालों को एक समान मैदान उपलबध कराया है।

JSW एनर्जी जिसे दूसरे क्षेत्र में अपने विस्‍तार की संभावना तलाश रही है, वह है एनर्जी स्‍टोरेज सिस्‍टम और चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर। कंपनी एक एनर्जी स्‍टोरेज प्‍लेयर के रूप में उभरकर सामने आने की योजना बना रही है। यह एनर्जी स्‍टोरेज न केवल इलेक्ट्रिक व्‍हीकल के लिए होगी बल्कि अन्‍य स्‍टेटिक एप्‍लीकेशंस के लिए भी होगी, जिसमें टेलीकॉम, माइक्रो ग्रिड्स, घरों के लिए सोलर स्‍टोरेज सिस्‍टम और पावर बैंक शामिल हैं।

Write a comment