1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Lava ने न्‍यूनतम क्षमता के साथ शुरू किया अपना विनिर्माण परिचालन, 3500 में से केवल 600 कर्मचारी कर रहे हैं काम

Lava ने न्‍यूनतम क्षमता के साथ शुरू किया अपना विनिर्माण परिचालन, 3500 में से केवल 600 कर्मचारी कर रहे हैं काम

सरकार ने मोबाइल फोन कंपनियों को अपने कारखानों में परिचालन शुरू करने की अनुमति दे दी हैं लेकिन कलपुर्जों की आपूर्ति तथा श्रमबल की उपलब्धता को लेकर कंपनियों को परेशानी आ रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 09, 2020 14:24 IST
Lava resumes operations at Noida factory with 20 percent employees- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Lava resumes operations at Noida factory with 20 percent employees

नई दिल्‍ली। घरेलू मोबाइल फोन विनिर्माता कंपनी लावा ने 20 प्रतिशत क्षमता के साथ अपना विनिर्माण परिचालन फिर शुरू कर दिया है। लावा ने बयान में कहा कि कंपनी ने नोएडा के विनिर्माण संयंत्र में उत्पादन फिर शुरू कर दिया है। कंपनी अभी अपनी उत्पादन क्षमता के 20 प्रतिशत पर परिचालन कर रही है।

कंपनी को इससे लिए राज्य प्राधिकरणों की अनुमति मिल गई है। फिलहाल कंपनी के 3,500 में से 600 कर्मचारी काम कर रहे हैं। सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद से इस संयंत्र में परिचालन बंद था। कंपनी ने कहा कि इस दौरान वह अपने चीन के संयंत्र के जरिये निर्यात प्रतिबद्धताओं को पूरा कर रही थी।

सरकार ने मोबाइल फोन कंपनियों को अपने कारखानों में परिचालन शुरू करने की अनुमति दे दी हैं लेकिन कलपुर्जों की आपूर्ति तथा श्रमबल की उपलब्धता को लेकर कंपनियों को परेशानी आ रही है। लावा के मुख्य विनिर्माण अधिकारी संजीव अग्रवाल ने कहा कि हम सरकार के मोबाइल फोन कंपनियों को परिचालन शुरू करने की अनुमति के फैसले का स्वागत करते हैं। हालांकि, हमें श्रमबल और सामग्री की कमी की वजह से कुछ चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है।

अग्रवाल ने कहा कि शुरुआती चरण में उत्पादन के लिए हमारे पास पर्याप्त भंडार मौजूद है। अग्रवाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द कलपुर्जों की आपूर्ति करने वाले कारखानों में भी उत्पादन शुरू होगा।

Write a comment