1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Lockdown आगे बढ़ाने से अर्थव्‍यवस्‍था को होगा नुकसान, आनंद महिंद्रा ने कहा हो सकता है नया स्‍वास्‍थ्‍य संकट पैदा

Lockdown आगे बढ़ाने से अर्थव्‍यवस्‍था को होगा नुकसान, आनंद महिंद्रा ने कहा हो सकता है नया स्‍वास्‍थ्‍य संकट पैदा

आनंद महिंद्रा ने इस काम में सेना की मदद लेने का भी सुझाव दिया है, क्योंकि सेना के पास इसका तजुर्बा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 25, 2020 18:35 IST
Lockdown extensions economically disastrous, create another medical crisis- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Lockdown extensions economically disastrous, create another medical crisis

नई दिल्‍ली। महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोमवार को कहा कि लॉकडाउन बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था के लिए घातक होगा, बल्कि यह एक नया स्वास्थ्य संकट भी पैदा करेगा। महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था के लिए घातक होगा। बल्कि जैसा कि मैंने पहले भी ट्वीट कर कहा है कि यह एक अन्य स्वास्थ्य संकट को पैदा करने वाला होगा।

उन्होंने लॉकडाउन के खतरनाक मनोवैज्ञानिक प्रभाव और कोविड-19 के अलावा अन्य मरीजों की अनदेखी विषय पर लिखे एक लेख का हवाला दिया। महिंद्रा ने लॉकडाउन के 49 दिन बाद इसे हटाने का प्रस्ताव किया था। उन्होंने कहा कि नीति निर्माताओं के लिए चयन करना आसान नहीं है, लेकिन लॉकडाउन से भी मदद नहीं मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लागतार बढ़ती रहेगी और हमारा पूरा ध्यान तेजी से अस्पताल के बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और ऑक्सीजन की व्यवस्था करने पर होना चाहिए।

आनंद महिंद्रा ने इस काम में सेना की मदद लेने का भी सुझाव दिया है, क्योंकि सेना के पास इसका तजुर्बा है। सरकार द्वारा राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन करने से पहले 22 मार्च को महिंद्रा ने एक रिपोर्ट पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए इस तरह के कदम का प्रस्‍ताव किया था, जिसमें कहा गया था कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का संचार चरण 3 तक पहुंचने वाला है।

Write a comment
X