Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. YONO के जरिये नहीं दिये जा रहे हैं आपात कर्ज, अफवाहों पर न दें ध्यान: SBI

YONO के जरिये नहीं दिये जा रहे हैं आपात कर्ज, अफवाहों पर न दें ध्यान: SBI

बैंक वेतनभोगी ग्राहकों को राहत के लिए प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन योजना शुरू कर सकता है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 10, 2020 19:02 IST
SBI - India TV Paisa
Photo:FILE PIC

SBI 

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने रविवार को स्पष्ट किया कि वह अपने योनो प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहकों को किसी तरह का आपातकालीन कर्ज नहीं दे रहा है। कुछ खबरों में कहा गया है कि बैंक 45 मिनट के भीतर पांच लाख रुपये तक के आपातकालीन कर्ज की पेशकश कर रहा है। खबरों में कहा गया है कि यह कर्ज 10.5 प्रतिशत की ब्याज दर पर दिया जाएगा और ईएमआई छह महीने की अवधि के बाद शुरू होगी। बैंक ने कहा कि योनो के माध्यम से एसबीआई इमरजेंसी लोन स्कीम के बारे में व्यापक रूप से खबरें चल रही हैं। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि एसबीआई इस तरह का कोई कर्ज नहीं दे रहा है। हम अपने ग्राहकों से भी इन अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह करते हैं।

हालांकि, एसबीआई ने कहा कि वह अपने उन वेतनभोगी ग्राहकों को राहत देने के लिये योनो के माध्यम से एक पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण की पेशकश शुरू करने की प्रक्रिया में है, जो कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न संकट के कारण नकदी की कमी की समस्याओं का सामना कर रहे हैं। योनो यानी 'यू ओनली नीड वन', एसबीआई का एक डिजिटल सेवा मंच है। इसके जरिये एसबीआई अपने ग्राहकों को बैंकिंग, खरीदारी, जीवन शैली और निवेश की जरूरतों के लिये एक ही जगह समाधान प्रदान करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement