Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पतंजलि आयुर्वेद ने रुचि सोया का अधिग्रहण पूरा किया, 4,350 करोड़ रुपए का किया भुगतान

पतंजलि आयुर्वेद ने रुचि सोया का अधिग्रहण पूरा किया, 4,350 करोड़ रुपए का किया भुगतान

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने फूड प्रोसेसिंग सेक्टर की बड़ी कंपनी रुचि सोया का अधिग्रहण कर लिया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 19, 2019 12:18 IST
Now Ruchi Soya belongs to Patanjali - India TV Paisa
Photo:PATANJALI

Now Ruchi Soya belongs to Patanjali 

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने किसी बड़ी कंपनी के अधिग्रहण का अपना पहला अभियान बुधवार को पूरा कर लिया है। हरिद्वार की इस कंपनी ने कहा है कि उसने दिवालिया प्रक्रिया के माध्यम से न्यंट्रीला ब्रांड सोया उत्पाद बनाने वाली रुचि सोया पर नियंत्रण के लिए 4,350 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है।

इस अधिग्रहण से पतंजलि को अपने खुद के खाद्य तेल ब्रांडों के साथ-साथ सोयाबीन तेल ब्रांड महकोश और रुचि गोल्ड पर भी नियंत्रण होगा। पतंजलि के प्रवक्‍ता एसके तिजारावाला ने कहा कि पतंजलि ने वित्तीय ऋणदाताओं के रुचि सोया पर 4,350 करोड़ रुपए का बकाये का भुगतान कर दिया है। उसने यह भुगतान 1,100 करोड़ रुपए की शेयर पूंजी और बाकी 3,250 करोड़ रुपए कर्ज के रूप में जुटाई गई राशि से किया है।

यह राशि एस्क्रो खाते में स्थानांतरित कर दी गई है और वित्तीय लेनदारों को वितरित की जा रही है। संपर्क करने पर, पतंजलि आयुर्वेद के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि हमने सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया है और ऋण और इक्विटी की पूरी राशि जमा कर दी गई है। अब, आधिकारिक तौर पर रूचि सोया पतंजलि समूह की कंपनी बन गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement