1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. संसद मानसून सत्र: जानिए कोरोना काल संसद की कैंटीन में किस रेट में मिलेगा खाना? ये रही पूरी रेट लिस्ट

संसद की कैंटीन में किस रेट में मिलेगा खाना? ये रही पूरी रेट लिस्ट

आज से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र में संसद की सभी कैंटीन में पैक्ड खाना ही मिलेगा। दिनवार ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, स्नैक्स की सूची और दाम की लिस्ट सामने आयी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 14, 2020 8:40 IST
parliament canteen food snacks rates - India TV Paisa
Photo:INDIA TV

parliament canteen food snacks rates 

नई दिल्ली। आज से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र में संसद की सभी कैंटीन में पैक्ड खाना ही मिलेगा। दिनवार ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, स्नैक्स की सूची और दाम की लिस्ट सामने आयी है। संसद की कैंटीन में इस बार सीमित मेन्यू रखा गया है। यह खाना डिस्पोजेबल कंटेनरों में पैक करके परोसा जाएगा। पानी, चाय और कॉफी को भी पेपर कप में परोसा जाएगा। आप भी जानिए कोरोना संकट के बीच शुरू हो रही मानसून सत्र में संसद की कैंटीन में संसदों को क्या कुछ खाने को मिलेगा और उन्हें इसके लिए कितने पैसे देने होंगे। सांसदों को सुबह के नाश्ते में चीज रोल, सैंडविच, वेज पैटीज, समोसा और कचौड़ी खस्ता है, जो सुबह 7.30 बजे से पहले संसद परिसर में लाया जाएगा। मिठाई भी परोसी जाएगी।

ALSO READ: दिल्ली में कोरोना को लेकर फिर से हालात बिगड़े, लगातार पांचवे दिन आए 4 हजार से ज्यादा नए मामले

सांसदों को दिनवार ब्रेकफास्ट में ये मिलेगा खाने को 

संसद कैंटीन में मानसून सत्र के दौरान सांसदों के ब्रेक फास्ट की बात करें तो सोमवार को चीज रोल 28 रुपए,  कचौड़ी खस्ता 10 रुपए प्लेट मिलेगा। मंगलवार को स्प्रिंग रोल 70 रुपए प्रति प्लेट, समोसा 10.90 रुपए प्रति पीस मिलेगा। बुधवार को वेज पेटीज 25 रुपए, पनीर पकौड़ा 15.90 रुपए प्रति प्लेट मिलेगा। गुरुवार को वेज कबाब 75 रुपए प्रति प्लेट समोसा 10.90 रुपए प्रति पीस मिलेगा। शुक्रवार को वेज सैंडविच 19.75 रुपए प्रति पीस और पनीर टिक्का 125 रुपए प्रति प्लेट मिलेगा। शनिवार को वेज पेटीज 25 रुपए प्रति पीस, पनीर पकौड़ा 15.90 रुपए प्रति पीस मिलेगा। रविवार को वेज कबाब 75 रुपए प्रति प्लेट, समोसा 10.90 रुपए प्रति पीस मिलेगा।

इसके साथ ही संसद की कैंटीन में ब्रेकफास्ट में मिठाई भी मिलेगा। सोमवार को गुलाब जामुन 12.40 रुपए प्रति पीस, मंगलवार को रसगुल्ला 12.50 रुपए प्रति पीस, बुधवार को गुलाब जामुन 12.40 रुपए प्रति पीस, गुरुवार को काला जामुन 16.35 रुपए प्रति पीस, शुक्रवार को गुलाब जामुन 12.40 रुपए प्रति पीस, शनिवार को काला जामुन 16.35 रुपए प्रति पीस रविवार को गुलाब जामुन 12.40 रुपए प्रति पीस मिलेगा।

जानिए लंच का मेन्यू और रेट

कोरोना काल में संसद कैंटीन में सांसदों के लंच की बात करें तो 105 रुपए वाली नार्थ इंडियन खाने वाली थाली में पनीर डिश, पीली दाल तड़का, जीरा राइस या मटर पुलाव, अचार, रायता या दही, दो तवा रोटी, एक छोटी मिठाई दी जाएगी। वहीं 110 रुफए वाली साउथ इंडियन खाने वाली थाली में एक इडली, एक वडा, एक मिनी डोसा, एक मिनी उत्तपम, सांभर और चटनी दी जाएगी। अगर कांबो खाने की बात करें तो वेज बिरयानी प्लस रायता 75 रुपए में दिया जाएगा। पोहा/उपमा चटनी के साथ 55 रुपए प्लेट दिया जाएगा। साथ ही 2 इडली, 2 वडा के साथ चटनी के लिए सांसदों को 50 रुपए देने होंगे।  

Parliament canteen Food and rate

Parliament canteen Food and rate

इसके साथ ही पैकिंग चार्जेंस अलग से देने होंगे। कार्ड बोर्ड बॉक्स के लिए 3 से 5 रुपए, ग्लास के लिए 1 रुपए और पेपर प्लेट के लिए 2 रुपए देने होंगे। संसद की कैंटीन में अन्य खाने की बात करें तो सांसदों को मानसून सत्र में चिकन बिरयानी और रायता केवल 100 रुपए में मिलेगा। इसके अलावा 150 रुपए में ड्राई पैक्ड लंच मिलेगा, जिसमें चिकन कटलेट/फ्राईड फिस, वेज सैंडविच, उबली हुई सब्जियां, बटर चिपलेट मिलेगा। 

Write a comment
X