1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PMC बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह पकड़े गए, 4,355 करोड़ के घोटाला मामले में हुई गिरफ्तारी

PMC बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह पकड़े गए, 4,355 करोड़ के घोटाला मामले में हुई गिरफ्तारी

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह को बैंक से जुड़े 4,355 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के संबंध में शनिवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया। इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 06, 2019 0:02 IST
PMC Bank Chairman Waryam Singh arrested by Mumbai...- India TV Paisa

PMC Bank Chairman Waryam Singh arrested by Mumbai Police

मुंबई: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयम सिंह को बैंक से जुड़े 4,355 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के संबंध में शनिवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया। इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने इस मामले में पहले ही बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और एचडीआईएल समूह के प्रोमोटर राकेश तथा सारंग वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। 

Related Stories

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां माहिम चर्च इलाके की ईओडब्ल्यू के विशेष जांच दल के अधिकारियों ने वरयम सिंह (68) को हिरासत में लिया। पुलिस इससे पहले उपनगर अंधेरी वेस्ट में उनके घर में गई लेकिन वह वहां नहीं मिले। अधिकारी ने बताया कि सिंह को ईओडब्ल्यू कार्यालय लाया गया और कथित घोटाले के बारे में उनसे पूछताछ की।

सिंह द्वारा ईओडब्ल्यू को आत्मसमर्पण करने को लेकर लिखा गया एक कथित पत्र सोशल मीडिया पर शाम को वायरल हुआ, लेकिन पुलिस ने आत्मसमर्पण करने की बात से इनकार किया।

ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, एचडीआईएल समूह के प्रोमोटरों ने मुंबई में बैंक की भांडुप शाखा से कर्ज लेने के लिए उसके प्रबंधन से मिलीभगत की। कर्ज का भुगतान न किए जाने पर बैंक के अधिकारियों ने कथित तौर पर इन ऋणों का खुलासा नहीं किया और भारतीय रिजर्व बैंक से इसकी जानकारी छिपायी।

Write a comment