Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. प्रिकॉल करेगी पीएमपी ऑटो कंपोनेंट्स का अधिग्रहण, उत्‍तरी अमेरिका और यूरोपीय बाजार में करेगी विस्‍तार

प्रिकॉल करेगी पीएमपी ऑटो कंपोनेंट्स का अधिग्रहण, उत्‍तरी अमेरिका और यूरोपीय बाजार में करेगी विस्‍तार

वाहन कलपुर्जे बनाने वाली प्रिकॉल अशोक पिरामल ग्रुप की कंपनी पीएमपी ऑटो कंपोनेट्स का अधिग्रहण करेगी। इस सौदे की वित्‍तीय जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 31, 2017 14:43 IST
प्रिकॉल करेगी पीएमपी ऑटो कंपोनेंट्स का अधिग्रहण, उत्‍तरी अमेरिका और यूरोपीय बाजार में करेगी विस्‍तार- India TV Paisa
प्रिकॉल करेगी पीएमपी ऑटो कंपोनेंट्स का अधिग्रहण, उत्‍तरी अमेरिका और यूरोपीय बाजार में करेगी विस्‍तार

कंपनी की योजना इस अधिग्रहण के माध्यम से उत्तरी अमेरिका और यूरोपीय बाजारों में अपने कारोबार का विस्तार करने की है। प्रिकॉल और पीएमपी ऑटो कंपोनेंट्स ने इस सौदे के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। प्रिकॉल पीएमपी के वाइपिंग बिजनेस में पूरी हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

दोनों कंपनियां इस सौदे को शीघ्र पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगी। इस अधिग्रहण से प्रिकॉल को यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में मैन्‍यूफैक्‍चरिंग क्षमता मिलेगी, जहां अभी उसकी कोई उपस्थिति नहीं है। इस अधिग्रहण के साथ प्रिकॉल पैसेंजर व्‍हीकल मैन्‍यूफैक्‍चरर्स के साथ अपनी उपस्थिति को और मजबूत बना पाएगी।

पीएमपी, जिसका टर्नओवर 250 करोड़ रुपए का है, के चेक रिपब्लिक, मेक्सिको और भारत में मैन्‍यूफैक्‍चरिंग प्‍लांट हैं। यह फॉक्‍सवैगन, डैमलर, फि‍एट, जॉन डियर, स्‍कोडा, ऑडी, रेनॉल्‍ट और टाटा मोटर्स को कंपोनेंट्स की आपूर्ति करती है।  प्रिकॉल अपनी लांग-टर्म प्रोडक्‍ट डाइवर्सीफि‍केशन रणनीति के तहत यह अधिग्रहण कर रही है और उसका मानना है कि वाइपिंग सिस्‍टम तेजी से बढ़ता सेगमेंट है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement