Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RBI के राडार पर बंधन बैंक सहित ये 3 बैंक, इस गलती के लिए ठोका 1 करोड़ का जुर्माना

RBI के राडार पर बंधन बैंक सहित ये 3 बैंक, इस गलती के लिए ठोका 1 करोड़ का जुर्माना

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2015 में अस्तित्व में आए बंधन बैंक पर 1 करोड़ रुपए का जुर्माना ठोक दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 30, 2019 7:09 IST
Bandhan Bank- India TV Paisa

Bandhan Bank

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2015 में अस्तित्‍व में आए बंधन बैंक पर 1 करोड़ रुपए का जुर्माना ठोक दिया है। आरबीआई ने प्रवर्तक हिस्सेदारी कम करके 40 प्रतिशत पर नहीं लाने के लिए बंधन बैंक पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। बंधन बैंक के साथ ही RBI ने सहकारी क्षेत्र के जनता सहकारी बैंक पर भी एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया हैद्य इसके अलावा जलगांव पीपुल्स सहकारी बैंक पर भी 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

बता दें कि बंधन बैंक को RBI से 2014 में सामान्य बैंकिंग लाइसेंस प्राप्त हुआ था और उसने अगस्त 2015 में एक पूर्ण बैंक के रूप में काम करना शुरू किया। बंधन बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा है कि RBI ने बैंक में बंधन फाइनेंसियल होल्डिंग्स लिमिटेड की हिस्सेदारी को कम करके 40 प्रतिशत पर लाने में असफल रहने पर जुर्माना लगाया है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने इस संबंध में मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि आय पुष्टि, अग्रिम प्रबंधन और संपत्ति वर्गीकरण नियमों के उल्लंघन को लेकर पुणे स्थित जनता सहकारी बैंक पर एक करोड़ रुपए और जलगांव पीपुल्स सहकारी बैंक पर 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement