1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Retail ने Future Group के साथ अपनी डील पूरी करने की डेडलाइन आगे बढ़ाई, Amazon बना रोढ़ा

Reliance Retail ने Future Group के साथ अपनी डील पूरी करने की डेडलाइन आगे बढ़ाई, Amazon बना रोढ़ा

इस सौदे की घोषणा 29 अगस्त 2020 को की गई थी। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI), भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) तथा शेयर बाजारों से इस सौदे को मंजूरियां मिल चुकी हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 02, 2021 18:46 IST
Reliance Retail extends deadline to complete Rs 24,713 crore deal with Future Group- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Reliance Retail extends deadline to complete Rs 24,713 crore deal with Future Group

नई दिल्‍ली। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की रिटेल बिजनेस कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स (Reliance Retail Ventures) ने किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप (future group) के थोक व रिटेल कारोबार को खरीदने का सौदा पूरने की समय-सीमा छह महीने आगे बढ़ा दी है। फ्यूचर रिटेल के द्वारा शेयर बाजारों को दी गई एक सूचना के अनुसार, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने लॉन्‍ग स्टॉप डेट (लंबी प्रतीक्षा तिथि) के तहत सौदा पूरा करने की समयावधि 31 मार्च, 2021 से बढ़ाकर 30 सितंबर, 2021 कर दी है।

लंबी अवधि की तिथि के अंदर संबंधित पक्षों को सौदा पूरा करना होता है। फ्यूचर रिटेल ने कहा, कि योजना और अन्य लेन-देन दस्तावेजों के प्रावधानों के अनुसार, आरआरवीएल ने अधिकार प्रदान करने की कवायद की है, जिसमें 31 मार्च, 2021 से 30 सितंबर, 2021 तक लॉन्ग स्टॉप डेट  की समयसीमा का विस्तार किया गया है, जिसे विधिवत स्वीकार किया गया है। उल्लेखनीय है कि रिलायंस और फ्यूचर के इस सौदे का अमेजन (Amazon) विरोध कर रही है। यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट के समक्ष है और उसका अंतिम निर्णय आना अभी बाकी है।

इस सौदे की घोषणा 29 अगस्त 2020 को की गई थी। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI), भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) तथा शेयर बाजारों से इस सौदे को मंजूरियां मिल चुकी हैं। एनसीएलटी और शेयरधारकों से मंजूरी की प्रतीक्षा की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने फ्यूचर ग्रुप पर इस सौदे पर आगे बढ़ने से लगी रोक हटा दी है। कोर्ट ने एनसीएलटी को भी कार्यवाही बढ़ाने की मंजूरी दे दी है, हालांकि तब तक आदेश सुनाने को नहीं कहा है जब तक वह अपना आदेश नहीं सुना देता है।

दिल्ली हाई कोर्ट की एकल पीठ ने पिछले महीने फ्यूचर ग्रुप को सौदे पर आगे बढ़ने से रोक दिया था। इसे फ्यूचर ग्रुप ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इससे पहले अमेजन ने इस सौदे के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय पंचाट का दरवाजा खटखटाया था, जिसने सौदे को रोक दिया था। बाद में अमेजन ने पंचाट के उसी फैसले को अमल में लाने के लिए हाई कोर्ट की शरण ली थी। 

मोदी सरकार ने इनकम टैक्‍स के लिए जारी की ये अधिसूचना, करदाताओं को दिया नई व्‍यवस्‍था चुनने का विकल्‍प

लाभ के साथ हुई नए वित्‍त वर्ष की शुरुआत, पहले ही दिन हुआ 2.95 लाख करोड़ रुपये का फायदा

पाकिस्‍तान ने मारी पलटी, इमरान खान सरकार ने भारत को लेकर पलटा अपना फैसला

GST को लेकर आई बड़ी खबर, सुनकर हो जाएंगे सब खुश

Write a comment
X