1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंटरनेट पर फर्जी खबरों पर लगाम जरूरी, वर्ल्ड वाइड वेब के संस्थापक ने कही ये बड़ी बातें

इंटरनेट पर फर्जी खबरों पर लगाम जरूरी, वर्ल्ड वाइड वेब के संस्थापक ने कही ये बड़ी बातें

वर्ल्ड वाइड वेब (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के संस्थापक सर टिम बर्नर्स ली ने इंटरनेट पर फर्जी खबरों के प्रवाह को कम करने की वकालत की। उन्होंने कहा कि डेटा को लेकर खुलेपन की नीति के ऊपर भारत में अभी बहुत काम करने की जरूरत है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: September 05, 2019 12:32 IST
World Wide Web founder Sir Tim Berners-Lee calls for efforts to reduce fake news- India TV Paisa

World Wide Web founder Sir Tim Berners-Lee calls for efforts to reduce fake news

सिंगापुर। वर्ल्ड वाइड वेब (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के संस्थापक सर टिम बर्नर्स ली ने इंटरनेट पर फर्जी खबरों के प्रवाह को कम करने की वकालत की। उन्होंने कहा कि डेटा को लेकर खुलेपन की नीति के ऊपर भारत में अभी बहुत काम करने की जरूरत है। उन्होंने टेकलॉ फेस्ट 2019 में कहा कि वर्ल्ड वाइड फाउंडेशन सरकारों, उद्योग जगत तथा जनता की मदद से भविष्य में लोगों के लिये वेब को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने फर्जी खबरों का प्रवाह कम करने की भी वकालत की। 

कानून की आवश्यकता के बारे में उन्होंने कहा कि इंटरनेट के हर स्तर के लिये अलग कानून की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'लोगों को भ्रमित करने के खिलाफ कठोर कानून होना अच्छा है।' ली ने भारत के बारे में कहा कि देश को डेटा को लेकर खुली नीति अपनाने की दिशा में अभी बहुत काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत में हर किसी को ऑनलाइन होने में चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। ली ने 30 साल पहले वर्ल्ड वाइड वेब की शुरुआत की थी। 

Write a comment