1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Zomato के शेयर शुक्रवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध होंगे, IPO में मिली थी 38 गुना अधिक बोलियां

Zomato के शेयर शुक्रवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध होंगे, IPO में मिली थी 38 गुना अधिक बोलियां

व्यंजनों का ऐप आधारित आर्डर लेने और वितरण करने वाली कंपनी जोमैटो का शेयर शुक्रवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध किया जाएगा। पहले के कार्यक्रम के अनुसार बाजार में यह अगले सप्ताह खुलने वाला था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 22, 2021 23:17 IST
Zomato के शेयर शुक्रवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध होंगे, IPO में मिली थी 38 गुना अधिक बोलियां- India TV Paisa
Photo:FILE

Zomato के शेयर शुक्रवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध होंगे, IPO में मिली थी 38 गुना अधिक बोलियां

नई दिल्ली: व्यंजनों का ऐप आधारित आर्डर लेने और वितरण करने वाली कंपनी जोमैटो का शेयर शुक्रवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध किया जाएगा। पहले के कार्यक्रम के अनुसार बाजार में यह अगले सप्ताह खुलने वाला था। कंपनी को पिछले सप्ताह नौ हजार करोड़ रुपये के आईपीओ में 38 गुना अधिक बोलियां मिली थीं। सूत्रों ने बताया कि ने जोमैटो ने पहले 23 से 27 जुलाई के बीच शेयर को सूचीबद्ध किए जाने का संकेत दिया था। इसके बाद कंपनी ने अब शुक्रवार को शेयर सूचीबद्ध करने का निर्णय किया है। 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने एक अधिसूचना में कहा, "शुक्रवार यानी 23 जुलाई, 2021 से जोमैटो के इक्विटी शेयर को सूचीबद्ध किया जाएगा और खरीद-फरोख्त के लिए दिखिल किया जाएगा। इसे समूह ‘ बी ’में रखा जाएगा।" कंपनी ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 72 से 76 रुपये प्रति शेयर रखा था। इसे मार्च, 2020 के बाद का सबसे बड़ा आईपीओ माना जा रहा है। योग्य संस्थागत निवेशकों (क्यूआईबी) ने अपने लिए आरक्षित हिस्से की तुलना में 52 प्रतिशत अधिक बोलियां लगाई। 

जबकि गैर संस्थागत निवेशकों ने 19.43 करोड़ शेयरों की तुलना में 640 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन दिए। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित 12.95 करोड़ शेयरों के मुकाबले कुल 7.45 गुना अधिक बोलियां लगाईं। कंपनी को हालांकि कर्मचारियों के हिस्से के रूप में अलग रखे 65 लाख शेयरों के लिए केवल 62 प्रतिशत आवेदान प्राप्त हुए थे। आईपीओ आवेदन देने के लिए बुधवार से खुला था और शुक्रवार को बंद हो गया। जोमैटो को इस आईपीओ के हिसाब से 64,365 करोड़ रुपये की कंपनी आंका जाएगा।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X