Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली-एनसीआर में CNG हुई महंगी, इतने रुपये बढ़ी कीमत, जानें आज से क्या है लेटेस्ट रेट

दिल्ली-एनसीआर में CNG हुई महंगी, इतने रुपये बढ़ी कीमत, जानें आज से क्या है लेटेस्ट रेट

नई दरें 23 नवंबर 2023 से लागू हो गई हैं। आज से लोगों का सीएनजी पर खर्च बढ़ गया है। दिल्ली-एनसीआर में ज्यादातर गाड़ियां सीएनजी से ही चलती हैं। ऐसे में इनका खर्च भी बढ़ गया है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 23, 2023 13:02 IST
रेवाड़ी में संशोधित दर पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई है।- India TV Paisa
Photo:PTI रेवाड़ी में संशोधित दर पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई है।

दिल्ली-एनसीआर में 23 नवंबर से सीएनजी की कीमत में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हो गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने गुरुवार सुबह से  दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। यानी आपको अब गाड़ी चलाने में ज्यादा खर्च आएगा। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर अब 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। नोएडा में नई दर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम है, और ग्रेटर नोएडा में 80.20 प्रति किलोग्राम है।

गाजियाबाद में कीमत बढ़ी तो रेवाड़ी में घटी

दिल्ली से सटे गाजियाबाद और हापुड़ में संशोधित सीएनजी दर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। लेकिन रेवाड़ी में संशोधित दर पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई है। खबर के मुताबिक, शुरुआत में सीएनजी की कीमत 82.20 रुपये प्रति किलो थी, जो अब 81.20 रुपये प्रति किलो हो गई है। ऐसा देखा जाता है कि स्वच्छ गैस की कीमतें बढ़ती हैं तो उसका असर परिवहन और रोज की वस्तुओं सहित विभिन्न क्षेत्रों पर संभावित प्रभाव हो जाते हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में कीमत 81.58 रुपये प्रति किलो है।

बढ़ सकता है भार

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की तरफ से हुई इस बढ़ोतरी का असर नियमित ऑटो-रिक्शा यात्रियों के लिए, परिवहन क्षेत्र में यह बढ़ोतरी अतिरिक्त वित्तीय बोझ बढ़ा सकती है। ऑटो-रिक्शा किराए में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है, जिससे उनके हर रोज के आने-जाने का खर्च प्रभावित हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement