1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. LinkedIn लाने जा रहा है नया फीचर्स, यूजर्स को विजुअल कंटेंट बनाने में होगी आसानी

LinkedIn लाने जा रहा है नया फीचर्स, यूजर्स को विजुअल कंटेंट बनाने में होगी आसानी

LinkedIn एक प्रोफेशनल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) है, जहां लोगों को नए जॉब (Job) के बारे में जानकारी और इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स को जानने का मौका मिलता है। अब वह एक नए फीचर्स के लिए काम कर रहा है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 12, 2022 12:04 IST
LinkedIn is going to bring new features users- India TV Hindi News
Photo:FILE LinkedIn is going to bring new features users

Highlights

  • विजुअल कंटेंट जोड़ने वाले यूजर्स के बीच साल-दर-साल 20 प्रतिशत की वृद्धि
  • यह फीचर आने वाले हफ्तों में रोल आउट कर दिया जाएगा
  • अब कोई भी लिंक्डइन यूजर चैट में हिस्सा ले सकेंगे

LinkedIn एक प्रोफेशनल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) है, जहां लोगों को नए जॉब (Job) के बारे में जानकारी और इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स को जानने का मौका मिलता है। अब वह एक नए फीचर्स के लिए काम कर रहा है। उसके मुताबिक, इसे लॉन्च करने के बाद से यूजर्स के लिए विजुअल कंटेंट (Visual Content) बनाना आसान हो जाएगा। यूजर्स को कुछ अलग दिखने और प्रोफेशनल कम्युनिटी (Professional Community) को प्रेरित करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर अपने पोस्ट में विजुअल कंटेंट जोड़ने वाले यूजर्स के बीच साल-दर-साल 20 प्रतिशत की वृद्धि का खुलासा किया।

कैसे करेगा काम?

नए टूल को लेकर कंपनी ने कहा है कि यूजर्स अब इमेजेस या वीडियो के लिए एक क्लिक करने पर लिंक जोड़ सकेंगे। कंपनी ने अनुसार, "अब यूजर्स अपने फॉलोअर्स को अपनी वेबसाइट, आगामी कार्यक्रम, हालिया न्यूजलेटर या अन्य संसाधनों के बारे में बताने के लिए आसान विकल्प चुन सकेंगे। उन्हें एक क्लिक करने पर पोस्ट करने का ऑप्शन मिलेगा। जैसे ही वह क्लिक करेंगे, उसके बाद  'एड ए लिंक' आइकन पर टैप करना होगा।" 

यह फीचर आने वाले हफ्तों में रोल आउट कर दिया जाएगा। यूजर्स टेम्पलेट के साथ तेज गति से शानदार पोस्ट क्रिएट कर पाएंगे। उन्हें खुद से नया क्रिएट करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी का कहना है कि वो कई सारे शानदार टेम्पलेट सजेशन के रूप में देगी, जिससे यूजर्स को पोस्ट अपलोड करने में आसनी मिल सके।

कैसे टेम्पलेट होगा सेलेक्ट?

सबसे पहले यूजर्स को Linkedin के ऐप या वेबसाइट पर अपनी आईडी लॉग-इन करनी होगी। उसके बाद उन्हें एक पोस्ट का ऑप्शन दिखेगा। जब वह क्लिक करेंगे तो एक नया टैब खुल जाएगा। फिर वहां टेम्पलेट सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिखेगा। उसके बाद कई सारे टेम्पलेट सजेशन के रूप में दिखने लगेंगे। यूजर्स अपनी आवश्यकतानुसार पसंद कर सकते हैं। 

अब कोई भी लिंक्डइन यूजर चैट में ले सकेंगे हिस्सा 

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि इवेंट होस्टिंग फिलहाल क्रिएटर्स तक ही सीमित है, लेकिन कोई भी लिंक्डइन यूजर चैट में हिस्सा ले सकता है। क्लबहाउस के समान, लिंक्डइन पर निर्माता अपने ऑडियो कार्यक्रमों को पहले से शेड्यूल कर सकते हैं और आने वाली बातचीत को अपने नेटवर्क के साथ साझा कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि निर्माता पहले से ही अपने पेशेवर नेटवर्क का विस्तार करने, संभावित ग्राहकों से जोड़ने और नए फॉलोअर्स तक पहुंचने के लिए ऑडियो फीचर्स का उपयोग कर रहे हैं। वीडियो-केंद्रित लाइव इवेंट भी काम कर रहे हैं, हालांकि लिंक्डइन ने यह अपडेट नहीं दिया है कि यह कब लॉन्च होगा।

Latest Business News

navratri-2022