1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Linkedin अपने यूजर्स के लिए शुरू कर रहा यह अनोखा फीचर, Twitter भी ला रहा है खास फीचर

Linkedin अपने यूजर्स के लिए शुरू कर रहा यह अनोखा फीचर, Twitter भी ला रहा है खास फीचर

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि इवेंट होस्टिंग फिलहाल क्रिएटर्स तक ही सीमित है, लेकिन कोई भी लिंक्डइन यूजर चैट में हिस्सा ले सकता है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 09, 2022 18:44 IST
Linkedin- India TV Hindi News
Photo:FILE

Linkedin

Linkedin अपने क्लबहाउस-स्टाइल लाइव ऑडियो फीचर का विस्तार कर रहा है। कंपनी अब सभी क्रिएटर्स के लिए होस्टिंग क्षमताएं खोलेगी। इसने पहली बार जनवरी में लाइव ऑडियो इवेंट लॉन्च किया था। एनगेजेट की रिपोर्ट के अनुसार, अपडेट के साथ, सभी लिंक्डइन निर्माता जो प्लेटफॉर्म के 'क्रिएटर मोड' का उपयोग करते हैं, वे लाइव ऑडियो इवेंट्स की मेजबानी करने में सक्षम होंगे, जब तक कि वे प्लेटफॉर्म की 'विश्वसनीय, सुरक्षित और पेशेवर कंटेंट प्रदाता होने की सामुदायिक नीतियों' के अनुरूप रहें।

कोई भी लिंक्डइन यूजर चैट में हिस्सा ले सकेंगे

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि इवेंट होस्टिंग फिलहाल क्रिएटर्स तक ही सीमित है, लेकिन कोई भी लिंक्डइन यूजर चैट में हिस्सा ले सकता है। क्लबहाउस के समान, लिंक्डइन पर निर्माता अपने ऑडियो कार्यक्रमों को पहले से शेड्यूल कर सकते हैं और आने वाली बातचीत को अपने नेटवर्क के साथ साझा कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि निर्माता पहले से ही अपने पेशेवर नेटवर्क का विस्तार करने, संभावित ग्राहकों से जुड़ने और नए फॉलोअर्स तक पहुंचने के लिए ऑडियो फीचर्स का उपयोग कर रहे हैं।

कब तक लॉन्च होगा इसकी जानकारी नहीं 

वीडियो-केंद्रित लाइव इवेंट भी काम कर रहे हैं, हालांकि लिंक्डइन ने यह अपडेट नहीं दिया है कि यह कब लॉन्च होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विस्तार तब हुआ है जब लिंक्डइन ने एक अधिक निर्माता-केंद्रित मंच बनने के अपने प्रयासों को काफी तेज कर दिया है। कंपनी ने कहा कि 10 मिलियन से अधिक लोग साइट के क्रिएटर मोड का उपयोग कर रहे हैं, जो मार्च में इसका उपयोग करने वाले 5.5 मिलियन से लगभग दोगुना है।

Twitter भी नए फीचर का कर रहा परीक्षण 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter  एक नए शॉपिंग फीचर 'प्रोडक्ट ड्रॉप्स' का परीक्षण कर रहा है जो विभिन्न व्यापारियों से आने वाले प्रोडक्ट रिलीज का पूर्वावलोकन करेगा। नया फीचर ब्रांडों को बिक्री पर जाने से पहले वस्तुओं को छेड़ने देगा और उपयोगकर्ता इन-ऐप सूचनाओं के माध्यम से रिलीज से पहले याद दिलाने के लिए साइन अप कर सकते हैं। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "प्रोडक्ट ड्रॉप्स के साथ, जब कोई व्यापारी आगामी लॉन्च के बारे में ट्वीट करता है, तो आपको ट्वीट के नीचे 'रिमाइंड मी' बटन दिखाई देगा।" लॉन्च के दिन, यूजर्स को उनके नोटिफिकेशन टैब में ड्रॉप के 15 मिनट पहले और समय पर एक इन-ऐप नोटिफिकेशन मिलेगा, ताकि वे मर्चेंट की वेबसाइट पर खरीदारी करने वाले पहले व्यक्ति हो सकें।

Latest Business News

Write a comment