Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LPG Gas Connection: रसोई गैस कनेक्शन भी 750 रुपये महंगा, जानिए अब चुकानी होगी कितनी कीमत

LPG Gas Connection: रसोई गैस कनेक्शन लेना भी हुआ 750 रुपये महंगा, जानिए अब चुकानी होगी कितनी कीमत

इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि 5 किलो के सिलेंडर की सिक्योरिटी अब 800 की बजाय 1150 कर दी गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 15, 2022 17:30 IST
LPG Gas Connection- India TV Paisa
Photo:FILE

LPG Gas Connection

Highlights

  • अब नए ग्राहकों को गैस कनेक्शन लेने के लिए 2200 रुपये खर्च करने होंगे
  • पहले गैस कनेक्शन लेने के लिए 1450 रुपये कीमत अदा करनी पड़ती थी
  • 5 किलो के सिलेंडर की सिक्योरिटी अब 800 की बजाय 1150 कर दी गई है

LPG Gas Connection: रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों ने तो हर किसी का जीना मुहाल किया हुआ है। लेकिन अब नया रसोई गैस कनेक्‍शन (LPG Gas Connection) लेना भी महंगा हो गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू गैस के नए कनेक्शन की कीमतों में जबर्दस्त इजाफा कर दिया है। अब नए ग्राहकों को गैस कनेक्शन लेने के लिए 2200 रुपये खर्च करने होंगे। पहले यही कीमत 1450 रुपये थी। यह बदलाव 16 जून से प्रभावी होगा। 

इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि 5 किलो के सिलेंडर की सिक्योरिटी अब 800 की बजाय 1150 कर दी गई है।

LPG Connection

Image Source : FILE
LPG Connection

डबल सिलेंडर पर भी असर 

देश में बहुत से लोग आपकी रसोई में काम आने वाला 14.2 किलोग्राम वजन के गैस सिलेंडर का डबल कनेक्शन लेते हैं। इससे उन्हें रीफिल करवाने में आसानी होती है, साथ ही गैस की किल्लत भी नहीं होती। पहले डबल कनेक्शन के लिए ग्राहकों को 2900 रुपये अदा करने होते थे। लेकिन अब डबल कनेक्शन 4400 रुपये में मिलेगा। 

रेग्युलेटर भी महंगा 

गैस सिलेंडर की तरह ही इसका रेग्युलेटर भी महंगा हो गया है। अभी तक रेग्युलेटर के लिए आपको 150 रुपये कीमत चुकानी पड़ती थी। लेकिन अब 150 की जगह आपको 250 रुपये अदा करने होंगे। 

उज्ज्वला योजना पर भी मार

महंगाई की मार प्रधानमंत्री का उज्जवला योजना के ग्राहकों पर भी पड़ी है। यदि इन ग्राहकों ने अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल किया तो दूसरे सिलेंडर की बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि देनी ही होगी। हालांकि यदि उज्जवला योजना में किसी को नया कनेक्शन मिलता है तो सिलेंडर की राशि पहले वाली ही देनी होगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement