1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Rakesh Jhunjhunwala के हमेशा सफेद कपड़े पहने का राज क्या आप जानते हैं? गुरु से मिली थी सीख!

Rakesh Jhunjhunwala के हमेशा सफेद कपड़े पहने का राज क्या आप जानते हैं? गुरु से मिली थी सीख!

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का आज निधन हो गया है। राकेश झुनझुनवाला का सफेद कपड़ा को लेकर एक खास कनेक्शन था। पीएम मोदी (PM Modi) से मिलते वक्त भी उन्होनें सफेद कपड़ा ही पहना हुआ था।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 14, 2022 14:04 IST
क्या था राकेश...- India TV Hindi News
Photo:PM MODI TWITTER क्या था राकेश झुनझुनवाला का सफेद कपड़ा के साथ कनेक्शन?

Highlights

  • पीएम मोदी ने निधन पर जताया दुख
  • पीएम मोदी से मिलते वक्त भी पहना था सफेद कपड़ा
  • राकेश झुनझुनवाला के गुरु का नाम राधाकिशन दमानी है

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का निधन हो गया है। उन्होंने 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल (Kandy Hospital) में एडमिट थे, जब उनके निधन की जानकारी सामने आई। वह 2-3 हफ्ते पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए थे। इन्हें भारत का वॉरेन बफेट (Warren Buffett) भी कहा जाता था। वॉरेन बफेट दुनिया के सबसे प्रसिद्ध शेयर इंवेस्टर में गिने जाते हैं। राकेश झुनझुनवाला का सफेद कपड़ा को लेकर एक खास कनेक्शन था। पीएम मोदी से मिलते वक्त भी उन्होनें सफेद कपड़ा ही पहना हुआ था।

गुरु से मिली थी सीख

राकेश झुनझुनवाला के गुरु का नाम राधाकिशन दमानी है। वह अक्सर सफेद कपड़े पहनते है। राधाकिशन को 'मिस्टर व्‍हाइट एंड व्‍हाइट' भी कहा जाता है। वह भारत के सफल बिजनेस मैन में गिने जाते हैं। वह रीटेल चेन डीमार्ट (D Mart) को चलाने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स के फाउंडर हैं। यह फरवरी 2020 में देश के दूसरे सबसे अमीर आदमी भी रह चुके हैं। कहा जाता है कि राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार का ज्ञान इनसे ही लिया करते थे। 

सफेद कपड़ा था पसंद

राकेश झुनझुनवाला को अक्सर सफेद कपड़ों में देखा जाता था। वह किसी भी आयोजन में शिरकत करते थे तो सफेद कपड़ा पहनना पसंद करते थे। उनके गुरु भी सफेद कपड़ों के शौकिन थे। झुनझुनवाला एक सामान्य जीवन व्यतीत करते थे। उन्होनें सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा था कि मार्केट, मौत, महिला और मौसम के बारे में भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है। ये कभी भी बदल सकते हैं। 

पीएम मोदी से मिलते वक्त भी पहना था सफेद कपड़ा

पीएम मोदी से जब राकेश झुनझुनवाला मिलने गए थे तब भी उन्होनें सफेद कपड़ा ही पहना था। उनकी वो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसमें उनकी शर्ट मुड़ी-तुड़ी दिख रही थी। इसे लेकर उन्होनें बाद में कहा था कि यह सिर्फ इकलौती सफेद शर्ट थी, जिसे पीएम से मिलने के लिए 600 रुपये खर्च कर इस्तरी करवाया था। उन्होनें कहा था कि सरकारी और समाचार एजेंसियों ने पीएम और वित्त मंत्री के साथ की बैठक को हाई प्रोफाइल बना दिया था। जबकि वह एक सामान्य बैठक थी। हालांकि पीएम मोदी ने झुनझुनवाला की जमकर तारीफ की थी।

पीएम मोदी ने निधन पर जताया दुख

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है और एक तस्वीर भी शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम  शांति।'

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022