Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 1 अप्रैल से इस बैंक की सभी शाखाएं AU Small Finance Bank ब्रांच कहलाएंगी, मर्जर डील को RBI से मंजूरी

1 अप्रैल से इस बैंक की सभी शाखाएं AU Small Finance Bank ब्रांच कहलाएंगी, मर्जर डील को RBI से मंजूरी

दोनों संस्थाओं ने अक्टूबर 2023 के आखिर में विलय सौदे की घोषणा की थी और जरूरी मंजूरियां मिलने के बाद फरवरी 2024 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा था।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 04, 2024 22:52 IST
शेयरधारकों को उनके प्रत्येक 2,000 शेयरों के बदले सूचीबद्ध एयू एसएफबी के 579 शेयर मिलेंगे।- India TV Paisa
Photo:FILE शेयरधारकों को उनके प्रत्येक 2,000 शेयरों के बदले सूचीबद्ध एयू एसएफबी के 579 शेयर मिलेंगे।

आगामी 1 अप्रैल से फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की सभी शाखाएं एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक की शाखाओं के रूप में कार्य करेंगी। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के 53 करोड़ अमेरिकी डॉलर के विलय सौदे को मंजूरी दे दी। केंद्रीय बैंक ने एक बयान में कहा कि मर्जर की तारीख 1 अप्रैल 2024 से लागू हो जाएगी। भाषा की खबर के मुताबिक, दोनों संस्थाओं ने अक्टूबर 2023 के आखिर में विलय सौदे की घोषणा की थी और जरूरी मंजूरियां मिलने के बाद फरवरी 2024 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा था। सौदे के तहत गैर-सूचीबद्ध फिनकेयर के शेयरधारकों को उनके प्रत्येक 2,000 शेयरों के बदले सूचीबद्ध एयू एसएफबी के 579 शेयर मिलेंगे।

सीसीआई ने दे दी थी हरी झंडी

खबर के मुताबिक, एयू एसएफबी ने 23 जनवरी को एक नियामक फाइलिंग में कहा कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने 23 जनवरी, 2024 को अपने पत्र के माध्यम से सूचित किया है कि सीसीआई ने 23 जनवरी, 2024 को आयोजित अपनी बैठक में एयू स्मॉल फाइनेंस के साथ फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के समामेलन से जुड़े प्रस्तावित संयोजन पर विचार किया और मंजूरी दे दी। एयू एसएफबी ने 30 अक्टूबर को घोषणा किया कि फिनकेयर एसएफबी का 1 फरवरी, 2024 से बैंक में विलय हो जाएगा। इस लेनदेन का पूरा होना कई महत्वपूर्ण शर्तों के अधीन था, जिसमें फिनकेयर एसएफबी और एयू एसएफबी दोनों के शेयरधारकों से अनुमोदन, आरबीआई से नियामक मंजूरी शामिल थी।

खबर के मुताबिक, इस विलय के बाद, फिनकेयर एसएफबी के प्रबंध निदेशक और सीईओ एयू एसएफबी के उप सीईओ बन जाएंगे। इसके अतिरिक्त, फिनकेयर एसएफबी के बोर्ड की वर्तमान निदेशक दिव्या सहगल, एयू एसएफबी के बोर्ड में शामिल होंगी, जिससे नेतृत्व टीम और मजबूत होगी। सौदे को आरबीआई और भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से हरी झंडी मिलने के बाद एफएसएफबी के प्रमोटर इकाई में 700 करोड़ रुपये की नई पूंजी डालने पर भी सहमत हुए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement