Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Reliance AGM 2023: मुकेश अंबानी कर सकते हैं ये 5 बड़ी घोषणाएं, निवेशकों को मिल सकता है यह तोहफा

Reliance AGM 2023: मुकेश अंबानी कर सकते हैं ये 5 बड़ी घोषणाएं, निवेशकों को मिल सकता है यह तोहफा

टेलीकॉम मोर्चे पर, रिलायंस 5G रोलआउट और Jio Air फाइबर रोडमैप पर अपडेट की घोषणा होने की उम्मीद है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 26, 2023 15:51 IST
Mukesh Ambani - India TV Paisa
Photo:FILE मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) सोमवार यानी 28 अगस्त को होगी। भारतीय शेयर बाजार विशेषज्ञ और निवेशक दोनों ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की एनुअल जनरल मी​टिंग (एजीएम) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर साल की तरह इस बार भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम में मुकेश अंबानी कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। शेयर बाजर को भी इस एजीएम से बड़ी उम्मीद है क्योंकि रिलायंस के शेयर में तेजी नहीं आने से बाजार ठहरा हुआ है। इस बार 5 बड़ी घोषणा की उम्मीद शेयर निवेशक और मार्केट लगाए हुए है। आइए, जानते हैं कि रिलायंस के एजीएम में क्या-क्या घोषणाएं हो सकती है। आपको बता दें कि रिलायंस का एजीएम सोमवार को 2 बजे से शुरू होगा। 

हो सकती हैं ये 5 बड़ी घोषणाएं

मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, रिलायंस के एजीमए में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (जेएफएसएल) के आरआईएल से अलग होने के बाद बाजार को फ्यूचर रिटेल के आईपीओ और रिलायंस जियो के आईपीओ की डेट की घोषणा हो सकती है। इसके अलावा जियो फानेंशियल सर्विसेज की कारोबारी रोडमैप और आगे के प्लान में विस्तृत जानकारी दी जा सकती है। मुकेश अंबानी उचित मूल्य पर 5जी उपकरणों का लॉन्च और निकट भविष्य में उत्तराधिकार की योजना का भी इस एजीएम में ऐलान कर सकते हैं। 

इन सेक्टर पर होगा एजीएम फोकस संभव 

टेलीकॉम मोर्चे पर, रिलायंस 5G रोलआउट और JioAir फाइबर रोडमैप पर अपडेट की घोषणा होने की उम्मीद है। इसके अलावा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने हाल ही में घोषणा की कि कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी 0.99 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए कंपनी में 8,278 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। संभावना है कि कंपनी निवेश के बारे में इस एजीएम में अधिक जानकारी साझा किया जाए। रिलायंस न्यू एनर्जी स्वच्छ ऊर्जा में निवेश पर कोई बड़ा ऐलान भी इस एजीएम में कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: Jio ने बंद किया 119 रुपये का प्लान, जानें अब सस्ते प्लान के लिए कितना खर्च करना पड़ेगा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement