Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Vodafone Idea इक्विटी-ऋण के जरिये जुटाएगी ₹45,000 करोड़, कंपनी 2 अप्रैल को शेयर होल्डर संग करेगी मीटिंग

Vodafone Idea इक्विटी-ऋण के जरिये जुटाएगी ₹45,000 करोड़, कंपनी 2 अप्रैल को शेयर होल्डर संग करेगी मीटिंग

वोडाफोन आइडिया के शेयर में बीते एक साल में काफी तेजी आई है। यह उछाल 136 प्रतिशत का है। वोडाफोन-आइडिया इस साल अपनी 5G सर्विस लॉन्च कर सकती है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 27, 2024 19:19 IST
बीते छह महीने में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 78 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न भी दिया है।- India TV Paisa
Photo:REUTERS बीते छह महीने में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 78 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न भी दिया है।

कर्ज से दबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को बताया कि वह इक्विटी और ऋण के जरिये 45000 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें प्रमोटर की फाइनेंसिंग भी शामिल होगी। कंपनी के बोर्ड ने मंगलवार को इक्विटी लिंक्ड इंस्ट्रूमेंट से पूंजी जुटाने को मंजूरी दे दी। ये इक्विटी लिंक्ड इंस्ट्रूमेंट्स कन्वर्टिबल डिबेंचर, वारंट्स या दूसरे सिक्योरिटी कन्वर्टिबल हो सकते हैं। पीटीआई की खबर के मुताबिक, इस पूंजी जुटान में प्रमोटर भी भाग लेंगे। वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है।

बैंक का उधार 45,000 करोड़ रुपये से कम

खबर के मुताबिक, कंपनी की इक्विटी और ऋण को मिलाकर करीब 45,000 रुपये इकट्टा करने की योजना है। कंपनी का बैंक का उधार 45,000 करोड़ रुपये से कम है। पिछले एक महीने में कंपनी का शेयर करीब 9 प्रतिशत से भी ज्यादा उछला है। इतना ही नहीं, बीते छह महीने में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 78 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न भी दिया है।

कंपनी का शेयर प्राइस

वोडाफोन आइडिया के शेयर में बीते एक साल में काफी तेजी आई है। यह उछाल 136 प्रतिशत का है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर इसका 52वीक लो प्राइस 5.70 रुपये है, जबकि 52 वीक हाई पर इसकी कीमत 18.40 रुपये है। 27 फरवरी को कंपनी का शेयर एनएसई पर 16.10 रुपये पर बंद हुआ। वोडाफोन-आइडिया इस साल अपनी 5G सर्विस लॉन्च कर सकती है। बता दें, साल 2022 में एयरटेल और रिलायंस जियो के साथ-साथ वोडाफोन आइडिया ने भी 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में हिस्सा लिया था, लेकिन कंपनी अब तक 5G सर्विस शुरू नहीं कर पाई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement