1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Airtel उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी, कंपनी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शुरू की कोविड सहायता पहल

Airtel उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी, कंपनी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शुरू की कोविड सहायता पहल

दूरसंचार कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने आसान पहुंच वाले कोविड सहायता संसाधनों और संबंधित सूचना को एयरटेल थैंक्स एप के एक्सप्लोर खंड में एकीकृत किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 15, 2021 17:43 IST
Airtel rolls out Covid support initiatives for customers on its digital platform- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Airtel rolls out Covid support initiatives for customers on its digital platform

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए ग्राहकों के लिए कोविड सहायता से जुड़ी एक नई पहल शुरू की हैं। इसके साथ ही भारती एयरटेल उन कंपनियों की बढ़ती फेहरिस्त में शामिल हो गई है जिन्होंने महामारी की दूसरी लहर के बीच लोगों की मदद के लिए अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग तरह की सुविधाएं शुरू की हैं।

दूरसंचार कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने आसान पहुंच वाले कोविड सहायता संसाधनों और संबंधित सूचना को एयरटेल थैंक्स एप के एक्सप्लोर खंड में एकीकृत किया है। यूजर्स को एप का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के बाद एक्सप्लोर खंड में जाकर कोविड सपोर्ट बैनर पर क्लिक करना होगा। बयान में कहा गया कि कोविड एसओएस (जीवन बचाने की गुहार का संदेश) दवाओं, ऑक्सीजन, प्लाज्मा दानकर्ताओं, एंबुलेंस, अस्पताल के बेड और जांच केंद्रों जैसी जरूरी आपूर्तियों के लिए सत्यापित एवं अद्यतन संपर्कों को जमा करता है। कुछ क्लिक के साथ यह प्लेटफॉर्म यूजर्स को इन सेवा प्रदाताओं/संसाधनों से जोड़ देता है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता है कि यह आंकड़ा हासिल करने के लिए यूजर्स को अपना कीमती समय बर्बाद न करना पड़े।

कंपनी ने बताया कि कोविड एसओएस  पर उपलब्ध सूचना एयरटेल की टीमों द्वारा सत्यापित सूचना है। बयान के अनुसार एयरटेल थैंक्स एप के यूजर्स इस एप के जरिए अपने और अपने प्रियजनों के लिए टीका लगवाने का स्लॉट भी बुक कर सकते हैं।

टेक महिंद्रा ने मेघना हरेंद्रन को वेलनेस ऑफिसर नियुक्त किया

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा ने शनिवार को कहा कि उसने मेघना हरेंद्रन को तत्काल प्रभाव से 'वेलनेस ऑफिसर' बनाया है। टेक महिंद्रा एक बयान में कहा, ‘‘यह नियुक्ति इसलिए की गई है ताकि कोरोना संक्रमण महामारी के बीच सभी सहयोगियों का ध्यान रखा जा सके और उनमें जरूरत मंद लोंगों को दवा, अस्पतालों और अन्य चिकित्सा आपूर्ति की सुविधा सुनिश्चित की जा सके।’’

उसने कहा कि सहयोगियों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों का ध्यान रखने के लिए हरेंद्रन एक केंद्रीय कार्यक्रम प्रबंधक के रूप में काम करेंगी। वह टेक महिंद्रा के भागीदारों और विक्रेताओं के साथ संबंधों के प्रबंधन की जिम्मेदार भी संभालेंगी। टेक महिंद्रा ग्लोबल के मार्केटिंग प्रमुख हर्षवेंद्र सोइन ने कहा, ‘‘मेघना हमारी प्रतिभावान युवा मानव संसाधन अधिकारियों में से एक हैं। वह भावुक हैं और पहले से कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला रही हैं।’’

 

 

Write a comment
X