1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Gmail में अगले महीने होने वाला है बड़ा बदलाव, यूजर्स बिना डाउनलोड किए कर सकेंगे ये काम

Gmail में अगले महीने होने वाला है बड़ा बदलाव, यूजर्स बिना डाउनलोड किए कर सकेंगे ये काम

जैसे ही यह नया फीचर शुरू होगा तो थ्री-डॉट मेनू में एक नया फॉरवर्ड एस अटैचमेंट विकल्प दिखाई देगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 11, 2019 16:50 IST
Gmail now lets you add emails as attachments- India TV Paisa
Photo:GMAIL NOW LETS YOU ADD EM

Gmail now lets you add emails as attachments

सैन फ्रांसिस्को। दुनिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी गूगल जल्‍द ही डाउनलोड किए बिना अटैचमेंट के रूप में ईमेल भेजने की सुविधा शुरू करने जा रही है। गूगल ने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में कहा है कि हमने आपसे सुना है कि ऐसी स्थितियां हैं, जहां ईमेल संलग्‍न करना अलग-अलग ईमेल को भेजने की तुलना में अधिक सही है, जैसे जब आप किसी एक विषय से संबंधित कई संदेशों को भेजना चाहते हैं। इस नई प्रणाली में अब आप ठीक ऐसा ही कर सकते हैं।

दरअसल अब यूजर्स को ईमेल फॉरवर्ड करने के लिए पहले उसे डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल अब जीमेल में ईमेल्‍स को अटैचमेंट के तौर पर फॉरवर्ड करने की सुविधा शुरू करने जा रहा है।

अगर अभी की बात करें तो यूजर्स को अटैचमेंट वाले ईमेल को फॉरवर्ड करने के लिए पहले उसे डाउनलोड करना पड़ता है और फ‍िर उन अटैचमेंट्स को एक-एक करके जोड़ना पड़ता है। नए फीचर में अगर आप कोई ईमेल किसी को फॉरवर्ड करना चाहेंगे तो आपको अटैचमेंट डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि आप इसे सीधे तौर पर भेज पाएंगे।

जैसे ही यह नया फीचर शुरू होगा तो थ्री-डॉट मेनू में एक नया फॉरवर्ड एस अटैचमेंट विकल्‍प दिखाई देगा। यूजर किसी नए ईमेल को भेजते समय या तो अटैच बटन का उपयोग कर सकते हैं या एक साथ कई ईमेल का चयन कर सकते हैं और थ्री-डॉट मेनू में फॉरवर्ड एस अटैचमेंट का विकल्‍प खोज सकते हैं। यह फीचर अगले महीने शुरू होने की उम्‍मीद है।

Write a comment
bigg-boss-13