Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google Chrome हुआ अब 23 फीसदी तक तेज, CPU समय के 17 साल से अधिक की बचत

Google Chrome हुआ अब 23 फीसदी तक तेज, CPU समय के 17 साल से अधिक की बचत

गूगल ने घोषणा की है कि उसका क्रोम ब्राउजर अब 23 प्रतिशत तक तेज हो गया है और यूजर्स के लिए रोजाना 17 साल का सीपीयू समय बचाता है। तेज ब्राउजर डिलीवर करने का एक प्रमुख घटक तेज जावास्क्रिप्ट निष्पादन है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 29, 2021 22:24 IST
Google Chrome हुआ अब 23 फीसदी तक तेज, CPU समय के 17 साल से अधिक की बचत- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Google Chrome हुआ अब 23 फीसदी तक तेज, CPU समय के 17 साल से अधिक की बचत

नई दिल्ली: गूगल ने घोषणा की है कि उसका क्रोम ब्राउजर अब 23 प्रतिशत तक तेज हो गया है और यूजर्स के लिए रोजाना 17 साल का सीपीयू समय बचाता है। तेज ब्राउजर डिलीवर करने का एक प्रमुख घटक तेज जावास्क्रिप्ट निष्पादन है। क्रोम में वह काम वी8 जावास्क्रिप्ट इंजन द्वारा किया जाता है, जो दैनिक आधार पर 78 वर्षों से अधिक जावास्क्रिप्ट कोड को निष्पादित करता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, एम91 में क्रोम अब एक नए स्पार्कप्लग कंपाइलर और शॉर्ट बिलिन कॉल के लॉन्च के साथ 23 प्रतिशत तक तेज है, जिससे हमारे यूजर्स के सीपीयू समय के 17 साल से अधिक की बचत होती है। स्पार्कप्लग एक नया जावास्क्रिप्ट कंपाइलर है, जो जल्दी से निष्पादन शुरू करने और अधिकतम प्रदर्शन के लिए कोड को अनुकूलित करने की आवश्यकता के बीच के अंतर को भरता है। गूगल ने एक अपडेट में कहा कि वी8 इंजन में कई कंपाइलर हैं, जो जावास्क्रिप्ट को निष्पादित करने के विभिन्न चरणों में अलग-अलग ट्रेडऑफ बना सकते हैं।

गूगल का वी8 जावास्क्रिप्ट इंजन 2008 में लॉन्च किया गया था। यह डेवलपर्स को जावास्क्रिप्ट में ब्राउजर के लिए बहुत बड़े एप्लिकेशन लिखने देता है और गूगल क्रोम और ओपन-सोर्स क्रोमियम प्रोजेक्ट को अन्य ब्राउजरों पर लीड देता है। माइक्रोसॉफ्ट ने इस सप्ताह अपने क्रोमियम-आधारित एज ब्राउजर का संस्करण91 भी जारी किया है। कंपनी ने दावा किया कि स्लीपिंग टैब अब मेमोरी पर 82 प्रतिशत तक की बचत करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement