Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नोकिया इसी महीने लॉन्‍च करेगा नोकिया 7 स्‍मार्टफोन, 4 और 6 जीबी रैम से है लैस

नोकिया इसी महीने लॉन्‍च करेगी नोकिया 7 स्‍मार्टफोन, 4 और 6 जीबी रैम से है लैस

स्‍मार्टफोन बनाने वाली सबसे मशहूर कंपनी नोकिया इस महीने भारत में एक और स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 06, 2018 19:54 IST
Nokia 7- India TV Paisa
Nokia 7

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बनाने वाली सबसे मशहूर कंपनी नोकिया इस महीने भारत में एक और स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। यह फोन होगा नोकिया 7, नोकिया के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल ने पिछले साल अक्‍टूबर में इस फोन को चीन में लॉन्‍च किया था। जिसके बाद से भारत में बेसब्री से इसका इंतजार हो रहा था। चीन में इसकी कीमत 2499 येन यानि कि करीब 26500 रुपए रखी गई थी। भारत में भी इसके इसी कीमत पर लॉन्‍च होने की संभावना है।

नोकियापावरयूजर की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में यह स्‍मार्टफोन जनवरी के अंत तक लॉन्‍च हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार फोन की बिक्री अमेजन इंडिया के माध्‍यम से की जाएगी। कंपनी ने फिलहाल भारत में नोकिया 7 की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि नोकिया 7 की कीमत 19,999 से 20,999 रुपए के आसपास हो सकती है।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो चीन में नोकिया 7 को दो वेरिएंट में लॉन्‍च किया गया था। इसमें पहला वेरिएंट 4 जीबी और दूसरा 6 जीबी रैम वेरिएंट। नोकिया 7 में 5.2-इंच का फुल HD IPS डिस्प्ले है। इसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 1920 x1080 पिक्सल है। फोन में सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्‍शन दिया है। इस डिवाइस का बैक पैनल 3D क्वर्ड ग्लास से लैस है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्‍फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement