1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Jio ने जियोगेम्स प्लेटफॉर्म पर शुरू किया ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल ऐस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज’

Jio ने जियोगेम्स प्लेटफॉर्म पर शुरू किया ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल ऐस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज’

डिजिटल कंपनी जियो ने मोबाइल चिप निर्माता क्वालकॉम के साथ साझेदारी में जियोगेम्स ईस्पोर्ट्स प्लेटफार्म पर ऑनलाइन शूटिंग गेम - ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एसेस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज शुरू करने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2021 14:41 IST
Jio ने जियोगेम्स...- India TV Paisa
Photo:JIO

Jio ने जियोगेम्स प्लेटफॉर्म पर शुरू किया ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल ऐस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज’ 

नयी दिल्ली। डिजिटल कंपनी जियो ने मोबाइल चिप निर्माता क्वालकॉम के साथ साझेदारी में जियोगेम्स ईस्पोर्ट्स प्लेटफार्म पर ऑनलाइन शूटिंग गेम - ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एसेस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज शुरू करने की घोषणा की है। कॉल ऑफ ड्यूटी गेम, अमेरिका के एक्टिविज़न पब्लिशिंग द्वारा प्रकाशित किया गया है और जो पबजी का प्रतिद्वंद्वी है। भारत में पबजी पर प्रतिबंध है। 

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

जियो और क्वालकॉम सीडीएमए टेक्नोलॉजीज एशिया प्रशांत पीटीई (क्यूसीटीएपी) ने भारत में 'कॉल ऑफ ड्यूटी' की पहली ई-प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण शुरू किया है, जिसमें 25 लाख रुपये का इनाम रखा गया है। एक संयुक्त बयान के अनुसार, ‘‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एसेस ईस्पोर्ट्स चैलेंज’’ जियो और गैर-जियो दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए खुला होगा। क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष राजन वगाड़िया ने कहा कि मोबाइल गेमिंग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है। 

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

भारत में लगभग 90 प्रतिशत गेमर्स अपने मोबाइल का उपयोग गेमिंग के लिए अपने प्राथमिक उपकरण के रूप में कर रहे हैं। वगाड़िया ने कहा, ‘‘हम जियो जैसे एक ब्रांड के साथ सहयोग करना चाहते थे, जो अवसर को गहराई से समझता है और जिसका विश्वास हमसे मेल खाता है। ’’ एकल खिलाड़ी और टीमें दोनों ही टूर्नामेंट में भाग ले सकती हैं।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X