Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Jio ने उपभोक्‍ताओं के लिए लॉन्‍च किए 5 सस्‍ते प्‍लान, 22 रुपये में 28 दिन तक मिलेगी अनलिमिटेड सर्विस

Jio ने उपभोक्‍ताओं के लिए लॉन्‍च किए 5 सस्‍ते प्‍लान, 22 रुपये में 28 दिन तक मिलेगी अनलिमिटेड सर्विस

22 रुपये वाले डाटा प्लान में 28 दिनों की वैलेडिटी के साथ 2जीबी हाई स्पीड डाटा मिलेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 03, 2021 18:23 IST
Reliance Jio launches five data plans starting from Rs 22 for JioPhone users: 22 रुपये वाले डाटा प्‍- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Reliance Jio launches five data plans starting from Rs 22 for JioPhone users: 22 रुपये वाले डाटा प्‍लान में 28 दिनों की वैलेडिटी के साथ 2जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। 

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भारत में अपने जियो फोन उपभोक्‍ताओं (Jio Phone customers) के लिए पांच नए डाटा प्‍लान पेश किए हैं। इन प्‍लान की शुरुआत 22 रुपये से होती है और 152 रुपये तक जाती है। इन सभी पांच प्‍लान की वैलेडिटी 28 दिनों की है। कुछ प्‍लान में डेली हाई स्‍पीडा डाटा की सीमा है, जबकि कुछ में टोटल डाटा बेनेफ‍िट मिल रहा है। इन प्‍लान की कीमत 22 रुपये, 52 रुपये, 72 रुपये, 102 रुपये और 152 रुपये है। ये डाटा प्‍लान केवल जियो फोन उपभोक्‍ताओं के लिए विशेषरूप से तैयार किए गए हैं।

नए जियो फोन डाटा प्‍लान कंपनी की वेबसाइट और एप पर लाइव हो चुके हैं। ऊपर बताए गए सभी प्‍लान में केवल उपभोक्‍ताओं को डाटा बेनेफ‍िट मिलेगा। इनमें कॉल करने की सुविधा नहीं होगी। 22 रुपये वाले डाटा प्‍लान में 28 दिनों की वैलेडिटी के साथ 2जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। एफयूपी के बाद, उपभोक्‍ताओं को 64केबीपीएस की स्‍पीड मिलेगी। इस डाटा प्‍लान के साथ उपभोक्‍ताओं को जियो न्‍यूज, जियो सिक्‍यूरिटी, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसी जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलेगा। इसी प्रकार अन्‍य नए सभी डाटा प्‍लान में भी उपभोक्‍ताओं को केवल डाटा बेनेफ‍िट मिलेगा। वॉइस बेनेफ‍िट के लिए यूजर्स को अलग से प्‍लान रिचार्ज करवाना होगा।  

relience jio launches five new offer 2021 jio phones plan at rupees 22 with 28 days validity check d

Image Source : JIO.COM
relience jio launches five new offer 2021 jio phones plan at rupees 22 with 28 days validity check details

जियो के नए 52 रुपये वाले पैक में 28 दिनों की वैलेडिटी के साथ 6जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलता है। इस प्‍लान में भी जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलेगा। 72 रुपये वाले जियो फोन डाटा पैक की वैलेडिटी भी 28 दिन है लेकिन इसमें उपभोक्‍ताओं को डेली 0.5जीबी हाई स्‍पीड डाला मिलेगा। इस पैक में यूजर्स को कुल 14जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। जियो एप्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन इस पैक में भी एकदम फ्री है।   

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के लिए आया बड़ा दिन, 4 मार्च से तीन देशों की बीच चलेगी रेलगाड़ी

जियो के 102 रुपये और 152 रुपये वाले पैक की वैलेडिटी 28 दिनों की है। 102 रुपये वाले पैक में उपभोक्‍ताओं को डेली 1जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा, जबकि 152 रुपये वाले पैक में डेली 2जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। 102 रुपये वाले पैक में यूजर्स को कुल 28जीबी 4जी डाटा मिलेगा, जबकि 152 रुपये वाले पैक में 56जीबी 4जी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। दोनों पैक की वैलेडिटी 28 दिन हैं और डेली एफयूपी लिमिट के बाद इंटरनेट की स्‍पीड घटकर 64केबीपीएस रह जाएगी। इन डाटा प्‍लान के साथ जियो एप्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन फ्री मिलेगा।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: Indian Railways ने की बड़ी घोषणा, 3rd AC में यात्रा करने के लिए कम देना होगा किराया

यह भी पढ़ें: घर खरीदने का इससे अच्‍छा मौका फ‍िर नहीं मिलेगा, SBI से भी सस्‍ता होम लोन दे रहा है ये बैंक

यह भी पढ़ें: 6,999 रुपये में लॉन्‍च हुआ 6000mAh बैटरी वाला स्‍मार्टफोन, फीचर्स किसी महंगे मोबाइल से कम नहीं

यह भी पढ़ें: PM Kisan से ज्‍यादा KALIA स्‍कीम में मिलता है किसानों को पैसा, ब्‍याज मुक्‍त ऋण की भी है सुविधा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement