Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Samsung के मुड़ने वाले फोन Galaxy Z Fold 2 की कीमत का खुलासा, प्री-बुकिंग आज से भारत में शुरू

Samsung के मुड़ने वाले फोन Galaxy Z Fold 2 की कीमत का खुलासा, प्री-बुकिंग आज से भारत में शुरू

Samsung Galaxy Z Fold 2 : स्मार्टफोन की दुनिया में सैमसंग की नई पेशकश Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन आज से भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2020 13:28 IST
samsung- India TV Paisa
Photo:FILE

samsung

Samsung Galaxy Z Fold 2: भारत में मुड़ने वाले फोन अब भारत में हकीकत बनते जा रहे हैं। स्मार्टफोन की दुनिया में सैमसंग की नई पेशकश Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन आज से भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है। बता दें, प्री-बुकिंग से पहले कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा कर दिया है। सैमसंग के अनुसार गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 की कीमत भारत में 1,49,999 रुपये होगी। फोन के प्री-ऑर्डर 14 सितंबर से शुरू हो गए हैं। आप यह फोन Samsung.com के अलावा नामी रिटेल स्टोर्स से प्री बुक करा सकते हैं। 

प्री बुकिंग के साथ कंपनी खास औफर भी दे रही है। सैमसंग एक्सपीरियंस स्टोर और सैमसंग की वेबसाइट से प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को बिना ब्याज वाले ईएमआई का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा वे 4 महीने का यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पाएंगे। office 365 उनके लिए 22 प्रतिशत डिस्काउंट पर उपलब्ध होगा। 

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट व 12 जीबी LPDDR5 रैम से लैस है। इसके अलावा फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और एक बड़ा, फ्लेक्सिबल डिस्प्ले दिया गया है जो अंदर की तरफ फोल्ड होता है। यह एक अल्ट्रा-थिन ग्लास (UTG) प्रोटेक्शन के साथ आता है। सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 एंड्रॉयड 10 पर आधारित वनयूआई 2.5 पर चलता है और इसमें 7.6-इंच का फुल-एचडी+ (1,768x2,208 पिक्सल) फोल्डेबल, डायनामिक एमोलेड इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 22.5: 18 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसमें 816x2,260 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.2-इंच सुपर एमोलेड इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले और कवर पर 25: 9 आस्पेक्ट रेशियो भी मिलता है। 

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 के कवर स्क्रीन और मेन स्क्रीन दोनों में 10-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर मिलता है, जिनका अपर्चर एफ/2.2 है। इनमें ऑटो सीन ऑप्टिमाइज़ेशन, बिक्सबी विज़न, ग्रुप सेल्फी, एचडीआर 10+ वीडियो, लाइव फोकस और पैनोरामा सहित प्री-लोडेड फीचर्स मिलते हैं।

गैलेक्सी फोल्ड में आने वाली डिस्प्ले और धूल आदि की समस्याओं को खत्म करने के लिए कंपनी ने दावा किया है कि गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 पर हिंज को सुधारा गया है, जो कि अब एक ठोस “स्वीपर” के साथ है, जो धूल और मिट्टी के छोटे कणों को हटाने में मदद करता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement