Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Samsung ने भारत में सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर की नई रेंज लॉन्च की, देखें कीमत और फीचर्स

Samsung ने भारत में सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर की नई रेंज लॉन्च की, देखें कीमत और फीचर्स

सैमसंग ने मंगलवार को भारत में 'डिजी-टच कूल टीएम 5-इन -1' सिंगल-डोर रेफ्रीजिरेटर की एक नई रेंज लॉन्च की कर दी है। इन रेफ्रीजिरेटर की शुरुआती कीमत 17,990 रुपए है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: February 23, 2021 16:45 IST
Samsung ने भारत में सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर की नई रेंज लॉन्च की, देखें कीमत और फीचर्स- India TV Paisa
Photo:SAMSUNGINDIA

Samsung ने भारत में सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर की नई रेंज लॉन्च की, देखें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: सैमसंग ने मंगलवार को भारत में 'डिजी-टच कूल टीएम 5-इन -1' सिंगल-डोर रेफ्रीजिरेटर की एक नई रेंज लॉन्च की कर दी है। इन रेफ्रीजिरेटर की शुरुआती कीमत 17,990 रुपए है। यह नए रेफ्रिजरेटर एडवांस डिजिटल टच तकनीक के साथ आते हैं। इसमें उपभोक्ता रेफ्रिजरेटर दरवाजे को खोले बिना एक सिपंल टच के साथ रेफ्रिजरेटर की सेटिंग्स को कंट्रोल कर सकते है जिससे फ्रीज का डोर ना खुलने से इलेक्ट्रिसीटी को बचाने में मदद मिलती है।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, राजू पुलन ने एक बयान में कहा, "सिंगल-डोर भारत में सबसे बड़ा रेफ्रिजरेटर सेगमेंट है और इसे और विस्तार देने के लिए हम सैमसंग में अपने उपभोक्ताओं के जीवन को बदलने वाले इनोवेशन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे नवीनतम डिजी-टच कूल 5-इन -1 रेफ्रिजरेटर को इसी सुविधा, स्टोरेज स्पेस और एनर्जी एफिशिएंसी जैसी विशेषताओं के साथ डिज़ाइन किया गया है। 

सैमसंग के नए डायरेक्ट कूल सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर पेटेंट डिजी-टच कूल 5-इन -1 तकनीक के साथ आते हैं, जो उपभोक्ताओं को मौसम के अनुसार तापमान बदलने में सक्षम बनाता है और जब आवश्यक हो तो एक सिंपल टस के साथ डी-फ्रॉस्ट भी करता है। कंपनी के अनुसार अन्य 5-इन -1 विशेषताओं में पावर कूल शामिल है जो 53 फीसदी तक तेजी से बर्फ बनाने और 33 फीसदी तेजी से ठंडा कर देता है।

अगर पॉवर आउटेज के कारण रेफ्रिजरेटर का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से ऊपर हो जाता है, तो ब्लैक आउट नोटिफिकेशन फ़ीचर टच टेक्नोलॉजी पर टिमटिमाती रोशनी के माध्यम से सूचित करेगा और उपभोक्ताओं को खाना खराब होने से रोकने में मदद करने के लिए रेफ्रिजरेटर ऑटो एक्सप्रेस कूलिंग पर चला जाएगा। उपभोक्ता सर्दियों में या रात के समय हाई ग्रेस कुलिंग की आवश्यकता नही होने पर ईको मोड का चयन करके 28 फीसदी तक ऊर्जा की बचत कर सकते है। सर्दियों में या ईको मोड का चयन करके उच्च श्रेणी के शीतलन की आवश्यकता नहीं होने पर उपभोक्ता सर्दियों के दौरान या रात में 28 प्रतिशत तक ऊर्जा की बचत कर सकते हैं। 

पढ़ें- बाजार में बहुत बड़ी गिरावट ने निकले निवेशकों के आंसू! एक दिन में हुआ इतने लाख करोड़ रुपए का नुकसान

पढ़ें- हथियार खरीदने के लिए इस देश को कर्जा देगा भारत, जानें कितने पैसे देने की हुई डील

पढ़ें- खुशखबरी! यूपी वालों को पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत होगा बड़ा फायदा, जानें कैसे

पढ़ें- 47 रुपए में 14 GB डेटा वाला सबसे सस्ता प्लान लॉन्च, अभी करें रिचार्ज

पढ़ें- LPG Subsidy के पैसे अगर आपके अकाउंट में भी नहीं आ रहे तो करें यह काम

पढ़ें- PM Kisan Samman Nidhi Yojna की अगली किस्त जानें कबतक आएगी, लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर फिर आई बड़ी खबर, खुद पेट्रोलियम मंत्री ने दी जानकारी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement