1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एप्पल को ट्रंप की चेतावनी : मैक प्रो के पार्ट्स चीन में बनाए तो आयात शुल्क में छूट नहीं

एप्पल को ट्रंप की चेतावनी : मैक प्रो के पार्ट्स चीन में बनाए तो आयात शुल्क में छूट नहीं

एप्पल के सीईओ टिम कुक को चेतावनी देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर कंपनी मैक प्रो कम्प्यूटर के पार्ट चीन में बनाएगी तो उसे आयात शुल्क में छूट नहीं मिलेगी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 27, 2019 11:45 IST
Trump warns Apple, Apple won’t get tariff exemption for Mac Pro parts coming from China - India TV Paisa

Trump warns Apple, Apple won’t get tariff exemption for Mac Pro parts coming from China 

वॉशिंगटन। एप्पल के सीईओ टिम कुक को चेतावनी देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर कंपनी मैक प्रो कम्प्यूटर के पार्ट चीन में बनाएगी तो उसे आयात शुल्क में छूट नहीं मिलेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को ट्वीट किया 'एप्पल को मैक प्रो के चीन में बनने वाले पार्ट्स पर आयात शुल्क में छूट नहीं दी जाएगी। इन्हें अमेरिका में बनाएं, फिर इन पर कोई शुल्क नहीं लगेगा।'

अमेरिका और चीन के बीच जारी व्यापार युद्ध के बावजूद एप्पल कथित तौर पर अपने नए लॉन्च हुए मैक प्रो डेस्कटॉप कम्प्यूटर का उत्पादन चीन में करने की योजनी बना रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, टेक कंपनी ने ताइवान के क्वांटा कम्प्यूटर इंक को 6,000 डॉलर के डेस्कटॉप कम्प्यूटर के निर्माण के संबंध में बात की है और शंघाई के पास एक फैक्टरी में उत्पादन की तैयारी कर रही है।

ट्रंप कुक को इसका उत्पादन चीन से अमेरिकी स्थानांतरित करने को कहते रहे हैं। ट्रंप के ट्वीट के तत्काल बाद नास्डेक इंडेक्स पर एप्पल के शेयरों में मामूली गिरावट आ गई।

Write a comment