Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. अनिल अग्रवाल वेदांता को अपनी निजी कंपनी बनायेंगे, शेयरधारकों को 87.5/शेयर की पेशकश

अनिल अग्रवाल वेदांता को अपनी निजी कंपनी बनायेंगे, शेयरधारकों को 87.5/शेयर की पेशकश

वेदांता लिमिटेड अपने करीब 49 प्रतिशत सार्वजनिक शेयरधारकों से शेयर खरीदेगी

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 12, 2020 22:37 IST
Anil Agarwal to delist vedanta- India TV Paisa
Photo:PTI

Anil Agarwal to delist vedanta

नई दिल्ली। अरबपति कारोबारी अनिल अग्रवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि वह भारत में सूचीबद्ध कंपनी वेदांता लिमिटेड के सभी सार्वजनिक शेयर वापस खरीद कर इसे अपनी निजी कंपनी बनायेंगे। यानि कंपनी घरेलू शेयर बाजार से डीलिस्ट होगी। अग्रवाल के नियंत्रण वाली वेदांता रिसोर्सिज समूह की कंपनी वेदांता लिमिटेड अपने करीब 49 प्रतिशत सार्वजनिक शेयरधारकों से शेयर खरीदने के लिये 87.5 रुपये प्रति शेयर की खरीद पेशकश करेगी।

प्रस्तावित कीमत सोमवार के बंद भाव से 9.9 फीसदी प्रीमियम पर है। हालांकि मंगलवार को बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में वेदांता लिमिटेड के शेयर का बंद भाव 89.30 रुपये प्रति शेयर रहा। वेदांता लिमिटेड ने शेयर बाजार को जानकारी दी है, कि उसके प्रवर्तक समूह वेदांता रिसोर्सिज ने अकेले अथवा समूह की एक अथवा अधिक सब्सिडियरी के साथ मिलकर कंपनी के सभी पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण की योजना दी है। इसमें कंपनी के सार्वजनिक शेयरधारकों के पास रखे सभी शेयरों की खरीद की जायेगी। प्रवर्तक समूह के अन्य सदस्यों के साथ वेदांता रिसोर्सिज लिमिटेड (वीआरएल) के पास वर्तमान में वेदांता लिमिटेड के 51.06 प्रतिशत शेयर हैं जबकि सार्वजनिक शेयरधारकों के पास कंपनी के 169.10 करोड़ यानी 48.94 प्रतिशत शेयर हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement