Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ट्रंप और किम कि मुलाकात से शेयर बाजार झूमा, सेंसेक्स 209 प्वाइंट बढ़कर 4 महीने की ऊंचाई पर बंद

ट्रंप और किम कि मुलाकात से शेयर बाजार झूमा, सेंसेक्स 209 प्वाइंट बढ़कर 4 महीने की ऊंचाई पर बंद

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 209.05 प्वाइंट की तेजी के साथ 35692.52 पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 55.90 प्वाइंट बढ़कर 10842.85 पर बंद हुआ। किम के साथ मुलाकात के बाद ट्रंप ने बयान दिया है कि मुलाकात उम्मीद से बेहतर रही है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: June 12, 2018 16:47 IST
Trump and Kim meet supports stock market globally - India TV Paisa

Trump and Kim meet supports stock market globally 

नई दिल्ली। मंगलवार को सिंगापुर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तरी कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग की मुलाकात के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में रिकवरी रही और इसका असर भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 209.05 प्वाइंट की तेजी के साथ 35692.52 पर बंद हुआ जो 4 महीने में सबसे ऊपरी क्लोजिंग स्तर है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 55.90 प्वाइंट बढ़कर 10842.85 पर बंद हुआ। किम के साथ मुलाकात के बाद ट्रंप ने बयान दिया है कि मुलाकात उम्मीद से बेहतर रही है।

बाजार में सिर्फ मेटल इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली, सबसे ज्यादा मजबूती फार्मा और पीएसयू बैंक इंडेक्स में दर्ज की गई। ट्रंप और किम की मुलाकात के बाद भारत के फार्मा उद्योग को सहारा मिलने का अनुमान है जिससे आज फार्मा इंडेक्स में मजबूती देखने को मिली है। इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने 2 बड़े NPA खातों का निपटारा किया है, SBI के इस बयान के बाद आज पीएसयू बैंक इंडेक्स में खरीदारी आई है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में लुपिन, डॉ रेड्डी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, हीरो मोटोकॉर्प, अडानी पोर्ट्स, टीसीएस और लार्सन एंड टूब्रो के शेयर रहे। घटने वाली कंपनियों में भारती एयरटेल, हिंडाल्को, टाटा स्टील, आयसर मोटर्स और कोल इंडिया के शेयर रहे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement