1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. BEWARE SBI CUSTOMERS: SBI ने करोड़ों उपभोक्‍ताओं को दी चेतावनी, फर्जी बैंक लोन देने वालों से रहें बचकर

BEWARE SBI CUSTOMERS: SBI ने करोड़ों उपभोक्‍ताओं को दी चेतावनी, फर्जी बैंक लोन देने वालों से रहें बचकर

बैंक ने अपने ग्राहकों को सजग करते हुए कहा है कि ऐसी कंपनियां धोखाधड़ी करने के लिए उपभोक्ताओं को फर्जी लोन की पेशकश कर रही हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 21, 2021 16:00 IST
BEWARE SBI Customers,SBI Loan Finance Ltd fake loan offers in order to scam - India TV Paisa
Photo:SBI

BEWARE SBI Customers,SBI Loan Finance Ltd fake loan offers in order to scam 

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपने करोड़ों उपभोक्‍ताओं को चेतावनी देकर आगाह किया है। एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि कुछ लोग एसबीआई लोन फाइनेंस लिमिटेड या ऐसी किसी कंपनी का नाम लेकर ग्राहकों को लोन उपलब्‍ध कराने की पेशकश कर रहे हैं। बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि एसबीआई लोन फाइनेंस लिमिटेड से उसका कोई लेना-देना नहीं है और इस नाम की उसकी कोई सहयोगी इकाई भी नहीं है। बैंक ने अपने ग्राहकों को सजग करते हुए कहा है कि ऐसी कंपनियां धोखाधड़ी करने के लिए उपभोक्‍ताओं को फर्जी लोन की पेशकश कर रही हैं।

बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सावधान एसबीआई ग्राहक! अगर आप एसबीआई लोन फाइनेंस लिमिटेड या ऐसी किसी संस्था से संपर्क करते हैं, तो बता दें कि इसका एसबीआई से कोई लेना-देना नहीं है। ये हमारे ग्राहकों को घोटाला करने के लिए फर्जी लोन ऑफर्स दे रहे हैं। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक महत्वपूर्ण नोटिस पोस्ट करते हुए, एसबीआई ने कहा है कि यह पता चला है कि कुछ अज्ञात व्यक्ति एसबीआई लोन फाइनेंस लिमिटेड या ऐसी किसी भी संस्था के नाम और शैली में गैर-मौजूदा संस्थाओं से लोन का ऑफर दे कर आम जनता को ठगने का प्रयास कर रहे हैं।

बैंक ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है कि वो इस तरह की किसी भी संस्था से जुड़े नहीं हैं और लोन देने वाले व्यक्ति ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। एसबीआई ने लोन की जरूरत वाले सभी व्यक्तियों को पास की बैंक शाखाओं से संपर्क करने और इस तरह के झांसे में न फंसने की सलाह दी है। इस साल जनवरी में, देश के टॉप लेंडर ने अनधिकृत डिजिटल प्लेटफार्मों द्वारा दिए जा रहे लोन के खिलाफ चेतावनी दी थी, जिसमें मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए जल्दी और परेशानी मुक्त प्रोसेस का वादा करते थे। तब एसबीआई ने ट्वीट कर कहा था कि फर्जी इंस्‍टैंट लोन एप्‍स से सावधान! कृपया अनधिकृत लिंक पर क्लिक न करें या एसबीआई या किसी दूसरे बैंक के नाम पर किसी को भी अपनी पर्सनल डिटेल्स न दें।

सरकार ने अनिल कुमार शर्मा को स्टेट बैंक का निदेशक बनाया

भारतीय स्टेट बैंक ने कहा कि सरकार ने रिजर्व बैंक के कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार शर्मा को तुरंत प्रभाव से उसके निदेशक मंडल में निदेशक नामित किया है। स्टेट बेंक ने इस संबंध में वित्तीय सेवाओं के विभाग के 13 अप्रैल 2021 की अधिसूचना का हवाला देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने रिजर्व बेंक के कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार शर्मा को तुरंत प्रभाव से स्टेट बैंक के केन्द्रीय निदेशक मंडल में निदेशक नामित किया है। उनकी नियुक्ति अगले आदेश तक बनी रहेगी। स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा की अध्यक्षता वाले इस बैंक के केन्द्रीय निदेशक मंडल में 13 सदस्य शामिल है। बैंक की वेबसाइट में यह जानकारी दी गई है।

Jio लेकर आई उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी...

 

Lockdown से इनकार के बाद मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम...

 

EPFO लेकर आया खुशखबरी...

दाम घटने से सोने की बिक्री बढ़ी, मार्च में हुई इतनी ज्‍यादा खरीदारी

Bajaj Auto ने लॉन्‍च की Pulsar NS 125 मोटरसाइकिल, जानिए कितनी है कीमत

कोरोना की दूसरी लहर के बीच वित्‍त मंत्रालय ने किया बड़ी मदद का ऐलान...

Write a comment
X