Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. रसोई गैस ग्राहकों के लिये शुरू हुई ये खास नई सेवाएं, खत्म होंगी आपकी एक साथ कई टेंशन

रसोई गैस ग्राहकों के लिये शुरू हुई ये खास नई सेवाएं, खत्म होंगी आपकी एक साथ कई टेंशन

आज इंडियन ऑयल ने कंपनी के नतीजों के साथ एक ट्वीट के जरिये उठाये गये इन कदमों की जानकारी दी है। जिसमें आसान बुकिंग से लेकर किफायती सिलेंडर तक शामिल हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: May 19, 2021 20:22 IST
रसोई गैस की टेंशन होगी...- India TV Paisa
Photo:PTI

रसोई गैस की टेंशन होगी खत्म

नई दिल्ली। अपने रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिये इंडियन ऑयल ने हाल ही में कई पहल का ऐलान किया है। जिसकी मदद से रसोई गैस उपभोक्ताओं की जिंदगी और आसान हो जायेगी साथ है सिलेंडर से जुड़ी कई टेंशन भी दूर होंगी। आज इंडियन ऑयल ने कंपनी के नतीजों के साथ एक ट्वीट के जरिये उठाये गये इन कदमों की जानकारी दी है। जानिेये क्या हैं ये कदम और कैसे मिलेगा आपको इनका फायदा

आसान हुए रिफिल बुकिंग के नियम

Indian oil ने जानकारी दी है कि रिफिल बुक करने के लिए नियमों को आसान बना दिया गया है. पहले गैस एजेंसी में जाकर या एजेंसी के नंबर पर फोन कर रिफिल बुक करते थे. अब यही काम महज मिस्ड कॉल के जरिये भी कर सकते हैं. इसमें ग्राहकों को कुछ नहीं करना है. बस एजेंसी के नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा. इसके साथ ही आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा. आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर इसकी जानकारी तुरंत मिल जाएगी।

बेहतर फ्लेम के लिए एक्स्ट्रा तेज सिलेंजर
कंपनी ने जानकारी दी है कि कि ग्राहकों को अब इंडेन एक्सट्रा तेज सिलेंडर मिलेगा. यह सिलेंडर उच्च दक्षता वाला होगा जिससे ग्राहकों को एलपीजी की उच्च क्वालिटी मिलेगी। जिससे खाने जल्द पकाने में मदद मिलेगी, और गृहणियों का समय बचेगा, साथ ही खाने की क्वालिटी भी बेहतर होगी।

गैस खत्म होने की टेंशन नहीं
रसोई गैस खत्म होने की टेंशन से बचने के लिए कंपनी ने कॉम्बों सिलेंडर की पेशकश की है, जिसमें उपभोक्ता आम 14.4 किलोग्राम के सिलेंडर के साथ 5 किलोग्राम का सिलेंडर ले सकते हैं। मुख्य सिलेंडर के खत्म होने पर नई सिलेंडर की डिलीवरी तक छोटे सिलेंडर से काम चलाया जा सकता है।

गैस की कम खपत वालों के लिये छोटू सिलेंडर
शहरों में अकेले रहने वालों, छात्रों या प्रवासी कामगारों की मदद के लिये जिनकी गैस की खपत कम हैं और वो गैस पर ज्यादा खर्च भी नहीं चाहते, कंपनी ने छोटू सिलेंडर ऑफर किया है। 5 किलोग्राम का ये सिलेडर इंडेन की एजेंसी या कंपनी के पट्रोल पंप से लिया जा सकता है। इसके रिफिल कराना और इस्तेमाल करना बेहद आसान है।

UMANG App से Indane, Bharat Gas व HP के गैस सिलेंडर करें बुक

इसके साथ ही आप कोरोना की टेंशन को दूर कर इंडेन, भारत गैस या एचपी गैस सिलेंडर को घर में सुरक्षित रहते हुआ एप की मदद से भी बुक कर सकते हैं। इसके लिये आपको एप डाउनलोड करना होगा और गैस कनेक्शन की जानकारी देकर गैस बुकिंग से लेकर बुकिंग हिस्ट्री आदि भी जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आधार नंबर के साथ दर्ज मोबाइल नंबर को बदलना है आसान, ये रही पूरी प्रक्रिया

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना में कैसे क्लेम करें सब्सिडी, जानिये क्या है पूरी प्रक्रिया

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement