Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पंजाब के सीएम भगवंत मान विधायकों के साथ करेंगे अनशन, केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध

रूपनगर से विधायक चड्ढा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी में भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार का हाथ है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक को भाजपा अपने लिए ‘‘सबसे बड़ा खतरा’’ मानती है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 06, 2024 13:02 IST
भगवंत मान के साथ केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI भगवंत मान के साथ केजरीवाल

 चंडीगढ़: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को अनशन करेंगे। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के विरोध में सात अप्रैल को देशव्यापी सामूहिक अनशन का आह्वान किया है।

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं केजरीवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पार्टी के विधायक दिनेश चड्ढा ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री मान और सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में सात अप्रैल को शहीद भगत सिंह नगर जिले के खटकर कलां में अनशन करेंगे।

बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

उन्होंने पंजाब के लोगों से भी अनशन में शामिल होने की अपील की। रूपनगर से विधायक चड्ढा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी में भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार का हाथ है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक को भाजपा अपने लिए ‘‘सबसे बड़ा खतरा’’ मानती है।

सीएम ने की विधायकों के साथ मीटिंग

इससे पहले भगवंत मान ने बृहस्पतिवार को फतेहगढ़ साहिब सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार और क्षेत्र के विधायकों के साथ चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की थी। पंजाब में आप के चुनाव प्रचार प्रभारी मान ने विधायकों से उनके निर्वाचन क्षेत्रों के बारे में जानकारी ली और लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर विचार-विमर्श किया। आप ने 2022 के विधानसभा चुनावों में फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट के अंतर्गत सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की थी।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement