Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पंजाब में पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्मगलिंग की कोशिश नाकाम, चीन और तुर्की में बनी पिस्तौलें बरामद

बॉर्डर पर घुसपैठ को रोकने के लिए कांटेदार तार की बाड़ भी लगाई गई है लेकिन घुसपैठिए फिर भी स्मगलिंग के लिए सीमा पार करने की कोशिश करते रहते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: February 18, 2023 16:46 IST
BSF Smugglers, BSF Punjab, BSF Punjab Smuggling, BSF Punjab Border Pistols- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BSF_PUNJAB BSF ने 2 पिस्तौलें और 242 कारतूस बरामद किए हैं।

चंडीगढ़: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने पंजाब में पाकिस्तान से लगती सीमा के पास शनिवार को स्मगलिंग की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। BSF के जवानों ने बॉर्डर के पास ड्रग्स के साथ-साथ चीन और तुर्किये बनी पिस्तौलें और 242 कारतूस बरामद किये। BSF के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने सुबह करीब 05:30 बजे गुरदासपुर सेक्टर में DBN और शिकार सीमा चौकी बाड़ के दोनों ओर सशस्त्र तस्करों की गतिविधि का पता लगाया और उन्हें चुनौती देते हुए गोलीबारी की।

‘कोहरे की आड़ में भाग निकले तस्कर’

उन्होंने बताया कि हालांकि तस्करों ने जबावी गोलीबारी की और घने कोहरे की आड़ में भाग निकले। BSF प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान लगभग 20 पैकेट हेरोइन, चीन और तुर्किये निर्मित 2 पिस्तौलें, 242 कारतूस, 6 मैगजीन और 12 फुट लंबा पाइप बरामद हुआ। बता दें कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर का करीब 553 किलोमीटर हिस्सा पंजाब में आता है। बॉर्डर पर घुसपैठ को रोकने के लिए कांटेदार तार की बाड़ भी लगाई गई है लेकिन घुसपैठिए फिर भी स्मगलिंग के लिए सीमा पार करने की कोशिश करते रहते हैं।


BSF ने तस्करी की कई कोशिशों के किया नाकाम
बता दें कि पाकिस्तान से लगती पंजाब की सीमा के आसपास के इलाकों में तस्कर ड्रग्स और हथियारों वगैरह की तस्करी की कोशिश करते रहते हैं। कई बार इन इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजने की कोशिश की जाती है। पिछले कुछ महीनों में BSF ने ऐसी तमाम कोशिशों को नाकाम किया है और पाकिस्तान से आए ड्रोन सुरक्षाबलों की गोलियों का निशाना बने हैं। इसके अलावा BSF घुसपैठियों पर भी नकेल कसने में कामयाब रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement