Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले चंडीगढ़ पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन नियमों का पालन नहीं किया तो लेंगे एक्शन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले चंडीगढ़ पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस ने फाइनल मुकाबले से पहले ही एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के तहत आम लोगों से पुलिस ने नियमों का पालन करने की अपील की है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Amar Deep Published on: November 18, 2023 9:57 IST
चंडीगढ़ पुलिस ने जारी की एडवाइजरी।- India TV Hindi
Image Source : PTI चंडीगढ़ पुलिस ने जारी की एडवाइजरी।

चंडीगढ़: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार 19 नवंबर को आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला होना है। वहीं इस मैच को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने आम लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत पुलिस ने कई तरह के नियमों के पालना करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होने से लेकर तेज म्यूजिक बजाने पर भी रोक लगा दी है। पुलिस के निर्देश हैं कि ऐसा करते हुए पाए जाने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पुलिस के निर्देश हैं कि किसी भी तरह का हुड़दंग, जुलूस या नारेबाजी नहीं की जाएगी। पुलिस ने पटाखे फोड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिये हैं।

लेनी होगी पुलिस की परमिशन

चंडीगढ़ पुलिस द्वारा जारी एजवाइजरी के अनुसार किसी भी सार्वजनिक स्थान पर बिना परमिशन के स्क्रीन लगाने या इकट्ठा होने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। पुलिस का कहना है कि सिर्फ परमिशन लेकर ही स्क्रीन या भीड़ इकट्ठा करके मैच देखने की अनुमति होगी। अर्थात कहीं भी बाहर या भीड़ इकट्ठा करके सार्वजनिक रूप से फाइनल मैच का मुकाबला देखने के लिए लोगों को पुलिस की परमिशन लेनी जरूरी होगी। इसके साथ ही बेवजह पांच या उससे ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी पाबंदी रहेगी। साथ ही पटाखे बजाने पर पाबंदी रहेगी।

जुलूस, नारेबाजी या हुड़दंग पर रोक

पुलिस की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में आगे बताया गया है कि किसी भी सार्वजनिक स्थान पर तेज म्यूजिक बजाने पर भी पाबंद होगी। ऐसे में मैच के दौरान किसी भी तरह का म्यूजिक तेज आवाज के साथ नहीं बजाया जा सकेगा। साथ ही रात 10 बजे के बाद म्यूजिक बजाने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। 10 बजे के बाद किसी भी तरह का म्यूजिक नहीं बजाया जा सकता है। वहीं मैच के दौरान और मैच के बाद किसी भी तरह के नारे लगाने और जुलूस निकालने और हुड़दंग मचाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का स्पष्ट तौर पर निर्देश है कि मैच के दौरान या मैच के बाद शांति व्यवस्था कायम रहे और किसी भी प्रकार का कोई हुड़दंग ना हो सके। ऐसे में पुलिस प्रशासन पहले ही अलर्ट दिख रही है।

यह भी पढ़ें- 

अमृतसर में पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या, प्रशासन में मचा हड़कंप, मामले की जांच शुरू

दिल्ली वायु प्रदूषण पर सरकार सख्त, पंजाब में रेड अलर्ट फिर भी जल रही पराली, एक्शन शुरू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement