Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष से की मुलाकात, पंजाब के राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी के कार्यक्रमों पर चर्चा हुई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 12, 2024 23:58 IST
जेपी नड्डा से मिले अमरिंदर सिंह - India TV Hindi
Image Source : IANS जेपी नड्डा से मिले अमरिंदर सिंह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान पंजाब के राजनीतिक हालात और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी के कार्यक्रमों पर चर्चा हुई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा, पंजाब से जुड़े मुद्दों पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के साथ सार्थक बैठक हुई।

एनडीए में अकाली दल की वापसी? 

बता दें कि भाजपा पंजाब में अपने राजनीतिक जनाधार को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य में अकाली दल की फिर से एनडीए गठबंधन में वापसी को लेकर बातचीत जारी है। दूसरी तरफ पार्टी अपने कई दिग्गज नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी भी कर रही है।

2019 में साथ में लड़ा था चुनाव

2019  के लोकसभा चुनाव में अकाली दल, बीजेपी के साथ एनडीए में रहकर ही लड़ा था, लेक‍िन 2020-21 के किसान आंदोलन के वक्‍त दोनों दलों के बीच कुछ तल्‍खी बढ़ गई थी। इसके बाद शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ दिया था। अब एक बार फ‍िर लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले अकाली दल के एनडीए में शाम‍िल होने की चर्चा और संभावना तेज हो गई हैं।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement