Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब में कम नहीं हो रहा ठंड का कहर, कक्षा 5 तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद

पंजाब में बढ़ती ठंड को देखते हुए मान सरकार ने पांचवीं तक के स्कूलों में 20 जनवरी तक छुट्टियों का ऐलान किया है। बता दें कि पंजाब के कई शहरों में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के भी नीचे पहुंच गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 14, 2024 20:15 IST
Punjab- India TV Hindi
Image Source : FILE पंजाब में क्लास 5 तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद

चंडीगढ़: पंजाब समेत समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके साथ ही कोहरा भी कोहराम मचाये हुए है। सड़कों पर हादसे हो रहे हैं। वहीं बढ़ती ठंड को पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि 20 जनवरी तक पांचवीं कक्षा तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे।

सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश ने बढ़ती ठंड को देखते हुए क्लास पांच तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे। वहीं कक्षा 6 से 12 तक के स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही खुलेंगे। इसके साथ ही खुले स्थानों में क्लास नहीं चलेंगी। साथ ही क्लासरूम को गर्म रखने के लिए सभी प्रबंध किए जाएंगे। 

उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों के दौरान घने से बहुत घना कोहरा

वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों के दौरान घने से बहुत घना कोहरा और ठंड जारी रहने की संभावना है। आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार, 16 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में शीतलहर जारी रहने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी अपने दैनिक बुलेटिन में कहा, ''पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में 'न्यूनतम तापमान' 3-7 डिग्री सेल्सियस और दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड के कई हिस्सों में 8-10 डिग्री सेल्सियस के बीच है।'' 

आईएमडी ने जारी की चेतावनी 

आईएमडी ने कहा, "उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पूर्वी भारत के कई हिस्सों में ये सामान्य से 1 से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे हैं।" आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की है कि 16 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में रात और सुबह के कुछ घंटों में घने से बहुत घना कोहरा रहने की उम्मीद है। वहीं कुछ हिस्सों के अलग-अलग इलाकों में 16 जनवरी की रात और 17 जनवरी की सुबह घना कोहरा जारी रहेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement