Friday, May 03, 2024
Advertisement

गहलोत कैबिनेट की बैठक निरस्त, कोटा दौरा टला, मंत्रिमंडल सचिवालय से जारी हुआ आदेश

Rajasthan Politics: राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने अपना कोटा दौरा रद्द कर दिया। साथ ही उन्होंने कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक को भी निरस्त कर दिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Pankaj Yadav Updated on: September 12, 2023 18:22 IST
सचिवालय द्वारा जारी किया गया आदेश।- India TV Hindi
सचिवालय द्वारा जारी किया गया आदेश।

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा 2023 को लेकर गहलोत सरकार कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक करने वाली थी। जिसमें पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होते। लेकिन सरकार ने इस बैठक को निरस्त कर दिया है। बता दें कि बैठक कल यानी 13 सितंबर को सुबह 11 और 11:30 बजे सिटी पार्क परियोजना ग्लास हाउस कोटा में होनी थी। इस आदेश को मंत्रिमंडल सचिवालय से जारी किया गया। सचिवालय ने एक नोटिस जारी किया  जिसमें बैठक के निरस्त होने की सूचना दी गई। सूत्रों के अनुसार, सीएम गहलोत के कोटा जाने को लेकर सभी व्यवस्थाएं की जा रही थीं। सीएम के अलावा सभी मंत्रियों और 123 विधायकों को कोटा पहुंचने के निमंत्रण भेजे जा चुके थे। 

चंबल रिवर फ्रंट का लोकार्पण भी निरस्त हुआ

अशोक गहलोत को अपने कोटा दौरे पर 1442 करोड़ की लागत से बने चंबल रिवर फ्रंट का लोकार्पण भी करना था। नगरीय विकास विभाग ने सीएम के लिए रिवर फ्रंट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस सहित करीब 25 प्रोग्राम रखे थे। सरकार को अगले दो दिन तक कोटा में ही रहना था और मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंगलवार शाम तक वहां से लौटना था। लेकिन अब ये सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं।

सीएम ने इस मामले को लेकर सोमवार आधी रात 2 बजकर 25 मिनट पर एक ट्वीट भी किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि वह कोटा के दौरे पर नहीं जा रहे हैं। ये कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था- हमारे वरिष्ठ साथी UDH मंत्री श्री शांति धारीवाल ने कोटा रिवर फ्रंट के रूप में हाड़ौती को एक ऐतिहासिक सौगात दी है। हाड़ौती क्षेत्र पर्यटन के क्षेत्र में पिछड़ा रहा है परन्तु यह रिवर फ्रंट यहां पर्यटन बढ़ाने के लिए मील का पत्थर साबित होगा एवं कोटा के विकास की नई इबारत लिखेगा। पिछले कार्यकाल में धारीवाल जी ने कोटा को सेवन वंडर्स की सौगात दी थी जिस पर अब फिल्मों की शूटिंग तक होती है। 12-13 सितंबर को कोटा के लोकार्पण मेरे द्वारा प्रस्तावित थे जिसका मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था परन्तु अपरिहार्य कारणों से मैं 12 सितंबर के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाउंगा। 13 सितंबर के कार्यक्रम यथावत रहेंगे। सभी हाड़ौतीवासियों को बधाई।

ये भी पढ़ें:

राजस्थान में कौन होगा कांग्रेस का CM उम्मीदवार? सचिन बोले- गहलोत या पायलट गुट...

राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए ये दो नेता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement