Monday, April 29, 2024
Advertisement

दौसा रेप मामले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बयान, बोले- यूपी, एमपी और गुजरात में देखें

दौसा में चार साल की मासूम बच्ची से कथित तौर पर रेप मामले में सीपी जोशी व भाजपा नेताओं द्वारा बयान दिया गया था। इस बाबत अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न शर्मनाक है। ये यूपी, एमपी और गुजरात में देखे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 11, 2023 14:13 IST
Congress leader Jairam Ramesh statement on rajasthan Dausa rape case said see in UP MP and Gujarat- India TV Hindi
Image Source : PTI दौसा रेप मामले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बयान

राजस्थान के दौसा में पुलिस उपनिरीक्षक द्वारा मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक दौसा जिले के राहूवास थाना क्षेत्र में सब इंस्पेक्टर ने पड़ोस में रहने वाली 4 साल की मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया है। इस बाबत राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सीपी जोशी ने बयान देते हुए कहा कि राज्य में पांच साल से ही ऐसी घटनाएं क्यों हो रही है। इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बयान जारी करते हुए कहा कि कहीं भी महिलाओं को उत्पीड़न शर्मनाक है। गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में देखें। लेकिन वो (भाजपा) राजस्थान का मुद्दा उठाते हैं। राजस्थान में अपराधियों के खिलाफ तेज कार्रवाई हो रही है। 

क्या बोले सीपी जोशी

सीपी जोशी ने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं और आरोपियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए. पांच साल से ही ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं? जब सरकार और प्रशासन इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज कर देती है तो अपराधी ऐसे अपराध करने में सफल हो जाते हैं। बता दें कि दुष्कर्म की घटना के सामने आने के बाद भाजपा सांसद किरोणी लाल मीणा मौके पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लालसोट में दलित बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है। मासूम को न्याय दिलाने के लिए मौके पर पहुंच गया हूं। अशोक गहलोत सरकार के नाकारापन से निरंकुश हुई पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी ज्यादती करने से बाज नहीं आ रही।’

क्या है पूरा मामला

राहूवास थाना क्षेत्र के तहत आने वाले सब इंस्पेक्टर ने पड़ोस की मासूम 4 साल की बच्ची को बहलाकर कमरे में बुलाया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। इस मामले पर राजस्थआन के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि इस बाबत सख्त कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं और सब इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है। एएसपी रामचंद्र सिंह नेहरा ने कहा कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि पीड़ित बच्ची की उम्र करीब चार से पांचल साल है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement