Monday, May 13, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: उदयपुर में पीएम मोदी ने किया कन्हैयालाल की हत्या का जिक्र, कांग्रेस सरकार पर बरसे

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों जमकर प्रचार कर रही है। पीएम मोदी ने भी बीते दिन उदयपुर में रैली की।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 12, 2023 22:49 IST
Rajasthan Assembly Election- India TV Hindi
Image Source : X (BJP4RAJASTHAN) Rajasthan Assembly Election

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए में इस महीने की आखिर में 25 नवंबर को मतदान होने जा रहे हैं। इस विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। सभी पार्टियों की ओर से चुनाव प्रचार में दमखम दिखाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी सभी अपडेट्स इस Live Blog में

Rajasthan Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 9:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मोदी से ऐसी भाषा की उम्मीद नहीं, जनता कांग्रेस के साथ: गहलोत

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से इस तरह की भाषा की उम्मीद नहीं थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा नेता ऐसी बातों को मुद्दा बना रहे हैं जो मुद्दा ही नहीं है। गहलोत ने कहा कि इन विधानसभा चुनाव में राज्‍य की जनता कांग्रेस के साथ है और वह फिर सरकार बनाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को उदयपुर के पास एक चुनावी सभा में कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर हमला बोलते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार को आतंकियों से सहानुभूति रखने वाली सरकार बताया था।

     

  • 9:03 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भाजपा की सरकार निश्चित रूप से भ्रष्टाचारियों को सजा दिलाने का काम करेगी : जोशी

    भाजपा की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सी.पी.जोशी ने शुक्रवार को प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है और भाजपा की सरकार निश्चित रूप से भ्रष्टाचारियों को सजा दिलाने का काम करेगी, चाहे वे किसी भी बिल में छुपे हों। भाजपा मुख्यालय में संवादाताओं से बातचीत में जोशी ने सचिवालय में कथित तौर पर मिले करोड़ों रुपये और सोने के बिस्किट का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘इससे स्पष्ट है कि सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है और भाजपा की सरकार निश्चित रूप से ऐसे भ्रष्टाचारियों को सजा दिलाने का काम करेगी।’’

  • 7:27 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान पुलिस ने जोधपुर में जब्त किए 1 करोड़ 97 लाख के नकली नोट

    जोधपुर पुलिस कमिश्नर ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 1 करोड़ 97 लाख रुपए के नकली नोट की खेप बरामद की है। डीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस सूत्रों से यह जानकारी प्राप्त हुई कि एक कार में भारी संख्या में नगदी परिवहन की जा रही है। इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी बंदी करवाई। जैसे ही कर आई उसे रुकवाया गया तो उसके अंदर करीब 1 करोड़ 97 लाख रुपए बरामद हुए। 

     

  • 5:55 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रताप सिंह खाचरियावास बोले- जहां चुनाव हो रहा वहां भाजपा की पोल खुल गई

    अशोक गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि जिन राज्यों में चुनाव हो रहा है, वहां भाजपा की पोल खुल गई है। भाजपा के पास कोई एजेंडा नहीं है। वे धार्मिक टकराव की बात कर रहे हैं। बीजेपी के लोग धर्म के नाम पर लड़वाने का काम करते हैं। भाजपा नेता अपने काम की बात नहीं करते हैं, क्योंकि इन्होंने कुछ किया ही नहीं।

  • 4:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान चुनाव में आया गौ हत्या का मुद्दा, फफक-फफककर रोए बीजेपी प्रत्याशी

    राजस्थान चुनाव में अब गौ हत्या का मुद्दा उठ गया है। ना केवल मुद्दा उठाया, बल्कि गौ माता के लिए आदर्श नगर से भाजपा प्रत्याशी रवि नैय्यर फफक फफककर रोने भी लगे। ये आंसू उन्होंने अपने कार्यालय क्षेत्र में तीन गायों की मौत पर बहाए। प्रदेश भाजपा कार्यालय में रवि नैय्यर ने कहा कि सनातन के दुश्मनों ने ये हरकत की है। इस मामले की जांच होनी चाहिए और गौ माता इस सरकार को माफ नहीं करेंगी।

  • 3:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत-पाक सीमा पर केवल एक परिवार के लिए बना मतदान केंद्र

    बाड़मेर: लोकतंत्र में एक-एक वोट बेशकीमती होता है। देश के हर नागरिक को मतदान का अधिकार मिले और आमजन ज्यादा से ज्यादा मतदान में हिस्सा लें इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग हमेशा से ही प्रयास कर रहा है। इसी के चलते निर्वाचन आयोग ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में प्रदेश का सबसे छोटा पोलिंग बूथ बनाया है। ये मतदान केंद्र भारत पाक सीमा पर स्थित एक छोटे से गांव में रहने वाली एक ही परिवार के लिए बनाया गया है। इस परिवार में कुल 35 सदस्य हैं।  

  • 2:51 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    काम के आधार पर यह चुनाव जीतेगी कांग्रेस: चिदंबरम

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बीते पांच साल में शानदार काम किया है और उन्हें विश्वास है कि अपने काम के आधार पर ही कांग्रेस राज्य में एक बार फिर सरकार बनाने में सफल होगी। 

  • 1:06 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    किसी ने पीएम को गुमराह किया- गहलोत

    पीएम मोदी के बयान पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि किसी ने पीएम को गुमराह किया है या उन्हें ठीक से जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने कल जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह लोकतंत्र में आपत्तिजनक है या हो सकता है कि वह देश के माहौल से घबरा गए हों। सीएम गहलोत ने कहा कि मैं पीएम से अनुरोध करूंगा कि वह ऐसी भाषा का इस्तेमाल न करें। हम विचारधारा पर चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें इसे यहीं तक सीमित रहने देना चाहिए। 

  • 12:08 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    183 महिला उम्मीदवार

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव-2023 में नामांकन वापसी के बाद कुल 1875 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। इनमें 1692 पुरुष और 183 महिला उम्मीदवार हैं। 

  • 11:08 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कुल 1875 उम्मीदवार मैदान में

    राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में कुल 1875 उम्मीदवार अपने चुनावी भाग्य को आजमाएंगे जिनमें 183 महिलाएं हैं। निर्वाचन विभाग के अनुसार, 200 विधानसभा सीटों के लिए कुल 2365 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे जिनमें से 490 ने अपने पर्चे वापस ले लिए। 

  • 8:40 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    फिर सरकार बनाएगी कांग्रेस- प्रमोद जैन

    बारां विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि पिछले पांच वर्षों में गहलोत सरकार द्वारा किये गये काम के बलबूते पर कांग्रेस पार्टी राज्य में एक बार फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा घोषित सात गारंटी को भी जनता का भरपूर समर्थन मिला है। 

     

  • 8:16 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पीएम के कारण भाजपा में शामिल

    भाजपा में शामिल होने के बाद दाधीच ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निर्णय लेने की क्षमता के कारण भाजपा में शामिल हुआ हूं। मैं उनसे लंबे समय से प्रभावित था। अगर वह प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता।’’ दाधीच राज्य के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सांसद राजेंद्र गहलोत की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। 

  • 7:30 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    गहलोत के सहयोगी भाजपा में शामिल

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी सहयोगी और जोधपुर के पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन वापस ले लिया और बाद में भाजपा में शामिल हो गये। दाधीच ने सूरसागर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था। 

  • 7:13 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मछली से लेकर मगरमच्छ तक पकड़े जाएंगे

    पीएम मोदी ने रैली में भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान के पांच साल बर्बाद किए हैं। पांच साल तक राजस्थान की सरकार इसी में उलझी रही कि कुर्सी पर कौन बैठेगा।  राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘किसी ने कहा था कि राजस्थान में छोटी मछलियों को ही पकड़ा जाता है, बड़ी मछलियों पर कार्रवाई नहीं होती। मैं ऐसे लोगों को कहूंगा- राजस्थान में छोटी-बड़ी हर मछली पर कार्रवाई होगी। सिर्फ मछली ही नहीं, जनता को लूटने वाले बड़े मगरमच्छ भी छोड़े नहीं जाएंगे।

  • 6:42 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    आतंकियों से सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस सरकार

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए बृहस्पतिवार को राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह आतंकियों से सहानुभूति रखने वाली सरकार है। मोदी ने भ्रष्टाचार एवं कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर भी राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उसकी तुष्टिकरण की नीति ने राजस्थान के गौरव को खतरे में डाल दिया है। पीएम ने कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल जी के साथ आतंकी घटना कांग्रेस सरकार पर बहुत बड़ा दाग है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement