Monday, May 13, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Elections 'तुष्टीकरण की राजनीति ने राजस्थान की संस्कृति और गौरव को खतरे में डाला', कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

Rajasthan Assembly Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश की गहलोत सरकार की नीतियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया और कहा कि इस तरह की राजनीतिक से राजस्थान की संस्कृति और गौरव को खतरा है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 09, 2023 22:11 IST
pm modi, udaipur- India TV Hindi
Image Source : ANI उदयपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते पीएम मोदी

उदयपुर :  राजस्थान के उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति ने राजस्थान की संस्कृति, विरासत और गौरव को खतरे में डाल दिया है। पिछले पांच साल में हमने राजस्थान में ऐसी स्थिति देखी है, जो पहले कभी नहीं देखी थी। किसने सोचा होगा कि राजस्थान में रामनवमी शोभा यात्रा और कांवर यात्रा पर भी प्रतिबंध लग सकता है? लेकिन ये पाप कांग्रेस सरकार ने किया। 

PFI जैसे आतंकवादी संगठन बेखौफ होकर निकालते हैं रैलियां 

प्रधानमंत्री ने कहा यहां कांग्रेस की सरकार है इसलिए PFI जैसे आतंकवादी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं। आतंकियों से हमदर्द कांग्रेस सरकार राजस्थान को तबाह करके मानेगी। क्या हम राजस्थान को बर्बाद होने देंगे? राजस्थान के कितने ही क्षेत्रों में अब गरीबों के पलायन की खबरें आने लगी हैं, अगर यहां कांग्रेस की सरकार रही तो ये और बढ़ेगा। 

अपराध के मामले में राजस्थान को नंबर वन -पीएम मोदी

पीएम ने कहा, आज राजस्थान में न तो दलित, न पिछड़े, न गरीब सुरक्षित हैं और न ही महिलाएं सुरक्षित हैं। कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में राजस्थान को नंबर वन बना दिया है। कांग्रेस सरकार ने महिलाओं के खिलाफ अपराध पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। शर्मनाक बात यह है कि जब कानून-व्यवस्था की बात आती है, तो कांग्रेस के मंत्री मजाक उड़ाते हैं और कहते हैं, 'ये मर्दों का प्रदेश है'...आपने न केवल महिलाओं का, बल्कि राजस्थान के पुरुषों का भी अपमान किया है...आपके मंत्री सबके सामने बेशर्मी से ऐसी भाषा का इस्तेमाल करें। यही कांग्रेस की असली मानसिकता है।

‘कांग्रेस ने राजस्थान के पांच साल बर्बाद किए

प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘कांग्रेस ने राजस्थान के पांच साल बर्बाद किए हैं। पांच साल तक राजस्थान की सरकार इसी में उलझी रही कि कुर्सी पर कौन बैठेगा। कुर्सी की इस लड़ाई में कांग्रेस ने जनता के मुद्दों की परवाह नहीं की।’’ मोदी ने कहा,‘‘कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- राजस्थान को लूटो। अपनी तिजोरी भरो। भ्रष्टाचार कांग्रेस के लिए हवा-पानी की तरह है, उसके बगैर कांग्रेस का काम नहीं चल सकता। राजस्थान में कांग्रेस के नेता खुद कह रहे हैं कि यहां ऐसी लूट मची है, जैसी देश में कहीं और नहीं है।’’ 

'छोटी मछलियों को पकड़ा जाता है, बड़ी मछलियों पर कार्रवाई नहीं '

राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात करते हुए मोदी ने कहा,‘‘किसी ने कहा था कि राजस्थान में छोटी मछलियों को ही पकड़ा जाता है, बड़ी मछलियों पर कार्रवाई नहीं होती। मैं ऐसे लोगों को कहूंगा- राजस्थान में छोटी-बड़ी हर मछली पर कार्रवाई होगी। सिर्फ मछली ही नहीं, जनता को लूटने वाले बड़े मगरमच्छ भी छोड़े नहीं जाएंगे।’’ उन्होंने कहा,‘‘राजस्थान से भाजपा गुंडाराज और अपराध पूरी तरह खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ सभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी एवं अन्य पार्टी नेताओं ने भी संबोधित किया। राज्य की 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा, वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। (इनपुट-भाषा)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement