Friday, May 03, 2024
Advertisement

EO भर्ती मामला: कुमार विश्वास की पत्नी से ACB की पूछताछ, RPSC मेंबर हैं मंजू शर्मा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर में बड़ी कार्रवाई कर रहा है। आरपीएससी मेंबर मंजू शर्मा से पूछताछ की जा रही है। ईओ भर्ती मामले में एसीबी आरपीएससी पहुंची है। कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा आरपीएससी मेंबर हैं और उनके नाम से घूस मांगी गई थी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 13, 2024 16:57 IST
manju sharma- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पति कवि कुमार विश्वास के साथ डॉ मंजू शर्मा

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग में आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम अजमेर पहुंची है। यहां एसीबी की टीम कवि कुमार विश्वास की पत्नी आरपीएससी मेंबर मंजू शर्मा से पूछताछ कर रही है। इससे पहले टीम ने मंगलवार को निरंजन आर्य की पत्नी डॉक्टर संगीता आर्य के घर पहुंचकर गोपाल केसावत के बारे में पूछताछ की थी। मंगलवार को भी जयपुर एसीबी टीम ने आरपीएससी मेंबर डॉक्टर संगीता आर्य के सरकारी आवास पर पहुंच कर सर्च किया था। 

राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय में पूछताछ

इसी संबंध में जयपुर एसीबी की टीम ने राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय पहुंचकर लोक सेवा आयोग सदस्य डॉ. मंजू शर्मा से पूछताछ की है। एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य डॉ. मंजू शर्मा के बयान लेने के लिए ACB आयोग कार्यालय पहुंची है। घुमन्तु जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत के EO-RO घूसकांड मामले को लेकर ये पूछताछ होनी है। ACB के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम आयोग कार्यालय में पहुंची है।

मेरिट में लाने के लिए 40 लाख रुपए

जानकारी मिली है कि पूछताछ के दौरान आरपीएससी सदस्य संगीता आर्य के पति निरंजन आर्य भी मौजूद थे। जयपुर एसीबी की टीम एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौर के निर्देश से अजमेर पहुंची थी। सीकर एसीबी को दो परिवादियों से 7 जुलाई को शिकायत मिली थी की दो अभ्यर्थियों को ईओ भर्ती मेरिट में लाने के लिए आरोपी अनिल कुमार ने 40-40 लाख रुपए मांगे थे। इसमें 25 लाख रुपए पहले, और बचे हुए 15 लाख रुपए काम होने के बाद देने की बात कही गई थी। दलालों और पीड़ितों के बीच 25 लाख रुपए में बात बनी। 

मंजू शर्मा के नाम से मांगे थे रुपये

शिकायत सही पाए जाने के बाद सीकर टीम के साथ जयपुर की टीम भी सक्रिय हो गई। एसीबी ने 18.50 लाख रुपए रिश्वत लेते सीकर में दलाल अनिल कुमार और ब्रह्म प्रकाश को रंगे हाथों पकड़ा। पीड़ित ने अन्य दलाल रविंद्र कुमार को 7.30 लाख रुपए निकाल कर दिए। वह 15 जुलाई को जयपुर के प्रताप नगर स्थित केसावत के घर यह रुपए देने पहुंचा था। दोनों को एसीबी ने पकड़ लिया। केसावत ने मंजू शर्मा के नाम से रुपए मांगे थे।

(रिपोर्ट- राजकुमार वर्मा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement