Friday, April 26, 2024
Advertisement

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ FIR दर्ज, संजय जैन को हिरासत में लिया गया

राजस्थान में राजनीतिक खींचतान के बीच राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन के खिलाफ FIR दर्ज किया है। वहीं राजस्थान पुलिस ने संजय जैन को हिरासत में ले लिया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2020 11:45 IST
FIR filed against Gajendra Shekhawat after Congress releases audio clips alleging horse-trading- India TV Hindi
Image Source : FILE FIR filed against Gajendra Shekhawat after Congress releases audio clips alleging horse-trading

जयपुर: राजस्थान में राजनीतिक खींचतान के बीच राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन के खिलाफ FIR दर्ज किया है। वहीं राजस्थान पुलिस ने संजय जैन को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी लगातार आरोप लगा रही है कि भारतीय जनता पार्टी ने षडयंत्र रचकर राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराने का प्रयास किया है और सचिन पायलट ने इस षडयंत्र में भारतीय जनता पार्टी का साथ दिया है।

Related Stories

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ऑडियो टेप का जिक्र करते हुए सीधे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत का नाम लिया। सुरजेवाला ने 2 ऑडियो टेप का जिक्र करते हुए बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने और उसे गिराने की साजिश का आरोप लगाया।

सुरजेवाला ने पार्टी के विधायकों- भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ ऑडियो टेप सामने आए हैं, जिसमें भंवरलाल, संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है। उन्होंने कहा कि इन टेप्स से एक बात साफ़ है कि बीजेपी जनमत अपहरण की कोशिश कर रही है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि सचिन पायलट को सामने आकर इस सच्चाई को उजागर करना चाहिए और विधायकों की लिस्ट जारी करनी चाहिए। बता दें कि पिछले लगभग 1 हफ्ते से राजस्थान में राजनीतिक हलचल बहुत तेज हो गई है। सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ गुरुग्राम के एक होटल में रुके हुए हैं और लगातार राज्य सरकार पर अपनी मांगे मनवाने का दबाव डाल रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement